दिल्ली, मुंबई समेत भारत के इन चार शहरों से Air Arabia ने शुरू की special उड़ानें

3500

कोरोना वायरस की वजह से सभी देशों में लॉकडाउन लगाया गया है। वहीं इस लॉकडाउन के बीच एयर अरेबिया ने एक बड़ी घोषणा की है।

खलीज टाइम्स के अनुसार,  सोमवार को एयर अरेबिया ने घोषणा करी है कि वह यूएई के नागरिकों को वापस लाने के लिए भारत के चार शहरों से उड़ानें संचालित करेगी। जानकारी के अनुसार मुंबई और दिल्ली के लिए विशेष उड़ानें 20 अप्रैल को संचालित की जाएंगी, जबकि कोचीन और हैदराबाद से उड़ानें 22 अप्रैल को संचालित की जाएंगी।

वहीं “एयर अरबिया कई समय से दूसरे देशों में फंसे हुए नागरिकों को वापस लाने के लिए उड़ानों को संचालित करने का अनुरोध कर रहा है और इस संबंध में संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है।

इसी के साथ एयरलाइन ने पहले घोषणा की कि यह उड़ानों के मिश्रण के साथ-साथ कार्गो उड़ानों के दौरान परिचालन कर रही है। बता दें, एयरलाइन अप्रैल के महीने के दौरान अफगानिस्तान, ईरान, ओमान, कुवैत, बहरीन, सूडान, मिस्र, भारत और नेपाल के लिए केवल आने-जाने वाली यात्री उड़ानों के साथ-साथ कार्गो उड़ानों का मिश्रण संचालित करेगी।

वहीं एयरलाइन भारत में केवल कार्गो उड़ानों का संचालन कर रही है क्योंकि नई दिल्ली ने 3 मई को 11:59pm तक सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री संचालन को निलंबित करने की घोषणा की थी।

आपको बता दें, इस समय कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लगाया गया है। वहीं इस लॉकडाउन की वजह से कोई लोगो दूसरे देशों में फंस गये हैं और अपने देश नहीं जा सकते। कोरोना वायरस की वजह से अभी तक 1 लाख से ज्याद लोगों की मौत हो चुकी है साथ ही 22 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी देशों ने दूसरे देशों की यात्रा करने का प्रतिबंध लगा रखा है। जिसकी वजह से एयरलाइन्स ने भ सभी उड़ाने रद्द कर दी है।