बहुत बड़े दिलवाले हैं अक्षय; कोरोना के खिलाफ जंग में 25 करोड़ के बाद अब BMC को दिए 3 करोड़ दान

1898

New Delhi: जहां भारत कोरोना वायरस की महामारी के साथ अपनी लड़ाई जारी रखे हुए है, वहीं फिल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियां हर संभव कोशिश कर रही हैं। ताकि हमारा देश इस कोरोना वायरस के मुक्त हो जाए। इस महामारी से लड़ने के लिए फिल्म इंडस्ट्री से सबसे पहली मदद एक्टर अक्षय कुमार ने सरकार को दी थी। अक्षय ने पीएम कार्स फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान दिया, ताकि सरकार अधिक मजबूती के साथ वायरस को रोकने के लिए अपनी लड़ाई में आगे बढ़ सके।

हाल ही में खबर आई हैं कि स्टार अक्षय कुमार ने बीएमसी को पीपीई, मास्क और रैपिड टेस्टिंग किट बनाने में सहायता करने के लिए 3 करोड़ रुपये का और दान दिया है। जो स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को बीमारी से बचाने के लिए पहले से अधिक संख्या में आवश्यक हैं। जल्दी से COVID-19 के लिए और अधिक लोगों का टेस्ट करना अनिवर्य है।

एक डैली रिपोर्ट कहती है कि जब अक्षय को महसूस हुआ कि शहर में सीमित संसाधनों के कारण रोगियों के इलाज के लिए जरूरी चीजे नहीं है। जिसकी वजह से स्वस्थ कर्मचारी बड़े पैमाने पर संघर्ष कर रहे है। ये मालूम होने के तुरंत बाद ही अक्षय ने बीएमसी को फाइनेंशल स्पोर्ट दिया।

BMC के संयुक्त नगर आयुक्त, आशुतोष सलिल ने भी कथित तौर पर प्रकाशन की पुष्टि की कि अक्षय कुमार ने दान देने के लिए BMC आयुक्त से संपर्क किया था। उन्होंने बताया कि अक्षय का पैसा सामान्य राहत कोष में जाएगा। इसका उपयोग स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए आवश्यक सुरक्षा उपकरण लाने के लिए किया जाएगा।

पैसों योगदान करने के अलावा, अक्षय अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए से लॉकडाउन की घोषणा के दिन से ही अपने फैंस के बीच जागरूकता फैला रहे हैं। उन्होंने हाल ही में पुलिस, नगर निगम के कार्यकर्ताओं, डॉक्टरों, नर्सों, गैर सरकारी संगठनों, स्वयंसेवकों, सरकारी अधिकारियों, विक्रेताओं, बिल्डिंग गार्ड्स के साथ-साथ कई और लोगो को भी ‘दिल से’ का शुक्रिया अदा करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था।