BAN vs WI: टी-20 और वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान

BAN vs WI: बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम की कमान निकोलस पूरन (Nicholas Puran) के हाथों में होगी।

T20 सीरीज के दौरान रोवमेन पॉवेल (Rovman pavel) टीम के उप कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे। जबकि वनडे सीरीज के लिए शाई होप (Shai Hope) को उपकप्तान बनाया गया है।

2 जुलाई से होगी सीरीज की शुरुआत

आपको बताते चलें कि बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 और तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज खेली जानी है। सबसे पहले T20 सीरीज का आयोजन होगा। जिसकी शुरुआत 2 जुलाई से डोमिनिका में होगी।

वनडे सीरीज की शुरुआत 10 जुलाई से गुयाना में होगी।वेस्टइंडीज की T20 और वनडे टीम में कई बड़े खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इन दोनों सीरीज में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद जताई जा रही है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का मुख्य लक्ष्य है नए लीडर्स को तैयार करना

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड टीम में युवा खिलाड़ियों को जिम्मेदारी देकर नए लीडर तैयार करना चाहती है। ऐसे में रोवमेन पॉवेल को T20 क्रिकेट टीम का वाइस कैप्टन बनाया गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हैंस ने कहा,” हमें पता है कि रोवमेन पॉवेल का इतिहास क्या है। वो पहले भी वेस्टइंडीज की कप्तानी कर चुके हैं और सीपीएल में भी अपनी फ्रेंचाइजी के कप्तान हैं। हमारा काम फ्यूचर के लीडर्स की भी तलाश करना है और हमने कुछ प्लेयर्स को चिन्हित किया है। इसमें रोवमेन पॉवेल का नाम भी है।”

बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम (BAN vs WI )

टी20 स्क्वायड – निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप-कप्तान), शामराह ब्रूक्स, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइले मेयर्स, ओबेड मैकॉय, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, डेवोन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर और डोमिनिक ड्रेक (रिजर्व)।

वनडे स्क्वायड – निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उप-कप्तान), शामराह ब्रूक्स, कीसी कार्टी, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइले मेयर्स, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, एंडरसन फिलिप, रोवमैन पॉवेल, जाडन सील्स और रोमारियो शेफर्ड (रिजर्व)।

ये भी पढ़ें- ENG vs IND : भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान