IND vs BAN: समझ से परे रहा कोच- कप्तान का फैसला, पहले टेस्ट मैच से इस मैच विनर खिलाड़ी को किया बाहर
IND vs BAN: समझ से परे रहा कोच- कप्तान का फैसला, पहले टेस्ट मैच से इस मैच विनर खिलाड़ी को किया बाहर

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू हो चुका है। इस टेस्ट मैच में भारत का नेतृत्व के एल राहुल कर रहे है। राहुल ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। राहुल पहले ही ये बात स्पष्ट कर चुके है की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी उम्मीद बरकरार रखने के लिए भारत एग्रेसिव क्रिकेट खेलती नज़र आयेगी।

मैच विनर खिलाड़ी को नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह

पर इन सबके बीच लगता है के एल राहुल से बहुत बड़ी गलती हो गई है। राहुल और कोच ने प्लेइंग इलेवन से एक बहुत बड़े मैच विनर को बाहर रखा। शार्दुल ठाकुर पिछले कुछ समय से अच्छे दिख रहे थे। साथ ही वह ब्रेकथ्रू दिलाने के साथ साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: केएल राहुल ने जीता टाॅस, टीम इंडिया में हुए बड़े बदलाव, यहां जानें प्लेइंग इलेवन

शार्दुल ने 2018 से अभी तक 8 टेस्ट खेले है जिसमें वह टीम के लिए 27 विकेट हासिल कर चुके है। जिसमें एक चार विकेट और एक पांच विकेट हॉल शामिल हैं। शार्दुल को उनकी विकेट टेकिंग एबिलिटी के लिए लॉर्ड शार्दुल भी कहा जाता रहा हैं।

ऐसे में उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने का फैसला समझ से परे है। भारत केवल दो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और उमेश यादव के साथ खेलने उतरा हैं।

कुलदीप यादव को बहुत समय बाद प्लेइंग इलेवन में मिली जगह

उम्मीद है की ये गलती भारत पर ज्यादा भारी नही पड़ेगी और टीम के अन्य गेंदबाज टीम को जीत दिला पाएंगे। भारत इस टेस्ट में तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरा हैं। स्पिनर के तौर पर ऑल राउंडर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल टीम से जुड़े हैं। वहीं उनके अलावा बहुत समय बाद कुलदीप यादव को भी टीम के जगह मिली हैं।

पहले टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन

के एल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: 12 साल बाद टीम इंडिया में मिला मौका, फिर भी किस्मत खराब, अब इस कारण पहले टेस्ट मैच से हुआ बाहर