Emirates एयरलाइन्स ने की घोषणा, यात्रियों को देगा Dh640,000 तक की मुफ्त कोविड-19 कवर की सेवा

1016

कोरोना कहर के बीच UAE ने सभी अन्तराष्ट्रीय उड़ाने शुरू कर दी है। जिसके बाद से UAE के सभी एयरलाइन्स एक बाद एक उड़ाने की घोषणा कर रही है। वहीं इस कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए Emirates एयरलाइन्स ने अपने यात्रियों के लिए एक खास कवर की पेशकश की है।

दुबई की Emirates एयरलाइन ने घोषणा की है कि वह अपने यात्रियों का कोरोना वायरस होने पर 150,000 यूरो (Dh638,363) तक के चिकित्सा खर्चों को कवर करेगी और यात्रियों के लिए 14 दिनों के लिए प्रति दिन 100 यूरो (Dh425.5) की क्वारंटाइन पर लगने वाले खर्चों को भी कवर करेगी और ये सेवा ग्राहकों के लिए मुफ्त है।

जानकारी के अनुसार, यह ऑफर 31 अक्टूबर, 2020 तक एमिरेट्स पर उड़ान भरने वाले ग्राहकों को दी जाएगी और यह ऑफर 31 दिनों के लिए वैध है अमीरात के ग्राहक इस कवर के अतिरिक्त आश्वासन से लाभ उठा सकते हैं, भले ही वे अपने अमीरात गंतव्य पर पहुंचने के बाद दूसरे शहर की यात्रा करें।

वहीं इस ऑफर को पाने के लिए Emirates ग्राहकों को यात्रा करने से पहले किसी भी रूप में पंजीकरण या भरने की आवश्यकता नहीं है। इस कवर का लाभ उठाने के लिए एक समर्पित हॉटलाइन से संपर्क करना होगा। वहीं हॉटलाइन नंबर पर कोविड -19 संबंधित खर्च क्या है, इसका विवरण (www.emirates.com/COVID194sistance) पर उपलब्ध है।

वहीं इस कवर को लेकर शेख अहमद बिन सईद अल मकतौम, अमीरात समूह के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी ने कहा है कि महामहिम शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम, यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक के निर्देशन के तहत, अमीरात को इस तरह से नेतृत्व करने पर गर्व है। हम जानते हैं कि लोग दुनिया भर में सीमाओं के रूप में उड़ान भरने के लिए धीरे-धीरे फिर से खुले हैं, लेकिन वे लचीलेपन की तलाश कर रहे हैं और आश्वासन देना चाहिए कि उनकी यात्रा के दौरान कुछ अप्रत्याशित होना चाहिए।

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि एमिरेट्स ने संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए ग्राहक की यात्रा के हर चरण में जगह देने के लिए कड़ी मेहनत की है, और हमने लचीलेपन की पेशकश करने के लिए अपनी बुकिंग नीतियों को भी संशोधित किया है। हम अब इसे अगले स्तर पर ले जा रहे हैं।

हमारे ग्राहकों को कोविद -19 चिकित्सा खर्च और संगरोध लागत के लिए मुफ्त वैश्विक कवर प्रदान करने के लिए उद्योग में पहली बार अपनी यात्रा के दौरान इन लागतों को उठाना चाहिए। यह हमारे हिस्से पर एक निवेश है, लेकिन हम अपने ग्राहकों को पहले डाल रहे हैं, और हमें विश्वास है कि वे इस पहल का स्वागत करेंगे। “