IND vs ENG ODI: रोहित-द्रविड़ कर रहे इस मैच विनर खिलाड़ी को लगातार नजरअंदाज, प्लेइंग-11 में नहीं दे रहें मौका

IND vs ENG ODI : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आगामी 17 जुलाई, रविवार को मैनचेस्टर में खेला जाना है। ये मैच दोनों ही टीमों के लिये करो या मरो वाला साबित होगा, क्योंकि जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, वहीं सीरीज की भी विजेता होगी।

ऐसे में टीम की प्लेइंग 11 काफी अहम भूमिका निभायेगी। सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी, जबकि दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 100 रनों से हार का स्वाद चखाया था।ॉ

IND vs ENG ODI

सीरीज में एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ मौका नहीं दे रहे, जबकि यह खिलाड़ी जबरदस्त बॉलिंग स्किल्स का मालिक है। ये खिलाड़ी मोहम्मद सिराज हैं, जिन्हें वनडे सीरीज के दोनों ही मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला है।

ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि मोहम्मद सिराज का फॉर्म खराब हो या, अनफिट हो। बावजूद इसके उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पायी। बल्लेबाज उनकी गेंदों पर रन बनाने से कतराते हैं।

सिराज मौजूदा समय में बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है। सिराज मिडिल ओवर्स में बहुत ही घातक साबित होते हैं, जब भी कप्तान को विकेट की आवश्यकता होती है वह सिराज का नंबर घुमा देते हैं।

IND vs ENG ODI : उनकी खासियत मध्य के ओवरों में गेंदबाजी करना

अपनी शानदार गेंदबाजी का नमूना उन्होंने आईपीएल में कई बार पेश भी किया है, जब वे विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेले थे। उनकी खासियत मध्य के ओवरों में गेंदबाजी करना है, जिससे बल्लेबाज पर दबाव बनता है।

सिर्फ आईपीएल ही नहीं मोहम्मद सिराज कई अंतर्राष्ट्रीय दौरों पर भी अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखा चुके हैं। उदाहरण के तौर पर टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखा जा सकता है। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी उन्होंने वहीं कमाल किया था।

मोहम्मद सिराज क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों में अपनी शानदार गेंदबाजी से अपना हुनर साबित कर चुके हैं। फैंस का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में मोहम्मद सिराज को टीम की तरफ से खेलना चाहिये।

फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे वनडे सीरीज के शुरूआती दो मैचों में मोहम्मद सिराज को मौका नहीं दिया जाना कहीं न कहीं कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा द्वारा नजरअंदाज किया जाना फैंस को नजर आ रहा है। खैर अब यह देखा दिलचस्प रहेगा कि क्या तीसरे वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 11 में मोहम्मद सिराज को मौका मिलेगा या नहीं। यह तो आने वाला वक्त बताएगा।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG 2nd ODI: संकट में टीम इंडिया, 31 रन पर चार विकेट गिरे, विराट कोहली ने बनाए 16 रन