भुवनेश्वर कुमार की खतरनाक गेंद पर टूटा नीशम का बल्ला, ड्रेंसिंग रुम में बैठे साथी खिलाड़ी भी हैरान, देखें वीडियो

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे T20 इंटरनेशनल मुकाबले में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है। इस मुकाबले में टॉस जीतकर भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड की टीम को पहले बैटिंग करने के लिए न्योता दिया।

न्यूजीलैंड की टीम ओपनरों द्वारा दी गई तेजतर्रार शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रही। न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 18 वें ओवर ने अजीब वाक्या हुआ। भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस ओवर को डाल रहे थे।

उनके सामने बैटिंग पर न्यूजीलैंड के जेम्स नीशम थे भुवनेश्वर कुमार ने ओवर की पांचवीं गेंद फुल लेंथ की डाली जिस पर जेम्स नीशम ने करारा प्रहार किया मगर गेंद बल्ले की निचले हिस्से में जा लगी। जिससे जेम्स नीशम का बल्ला टूट गया। इसके बाद ड्रेसिंग रूम में बैठे जिमी नीशाम के साथी खिलाड़ी में इस वाकये को देखकर चकित रह गए, हालांकि इसकी अगली ही गेंद पर भुवनेश्वर ने नीशम को पवेलियन भेज दिया। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उनका कैच पकड़ा।

वीडियो हुआ वायरल

तेज़ शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए कीवी

न्यूजीलैंड के ओपनरों ने टीम को ठोस शुरुआत दिलाते हुए 4 ओवर में 48 रन जोड़ दिए थे मगर बाद के ओवर्स में कीवी बल्लेबाज रन जोड़ने में नाकाम रहे। न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 153 रन ही बना पाई। जिसे टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने 24 गेंदे रहते हुए 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज जीत ली।

कीवियों ने मार्टिन गुप्टिल और डेरिल मिशेल द्वारा शानदार शुरुआत दिलाने के बाद शुरुआती 10 ओवर में 84 रन बना लिए थे। इस दौरान इस दौरान उसके 2 विकेट भी गिरे। 48 रन के योग पर मार्टिन गुप्टिल दीपक चाहर की गेंद पर पंत के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन गए। जबकि 79 रन के स्कोर पर मार्क चैम्पमैन 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट गवांकर चलते बने। मार्टिन गुप्टिल ने 15 गेंदों पर 31 रन बनाए जबकि डेरिल मिशेल ने 28 गेंदों पर 31 रनों का योगदान दिया।

शानदार रहा हर्षल पटेल का डेब्यू मुकाबला

इस मुकाबले को जीतने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद है न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली इस T20 इंटरनेशनल सीरीज का आखिरी मुकाबला कोलकाता में 21 नवंबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा इन दो मुकाबलों के दौरान टीम इंडिया के 2 नए खिलाड़ियों का डेब्यू करा चुके हैं।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: ऋषभ पंत ने छक्का जड़कर दिलाई टीम इंडिया को जीत, सीरीज पर भी कब्जा

पहले मुकाबले में वेंकटेश अय्यर ने डेब्यू किया था। जबकि इस मुकाबले में आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल ने डेब्यू किया है। हर्षल पटेल ने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए हैं।