Placeholder canvas

IND vs SA : अंतिम टी20 में एक बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, देखिए संभावित प्लेइंग इलेवन

कल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का डिसाइडर मैच खेला जाना है। भारत टीम ने पिछले दो मैचों में जीत दर्ज की है और वह ये अंतिम मैच जीत सीरीज सील करना चाहेगी। आखिरी टी 20I के लिए भारतीय टीम में केवल एक बदलाव हो सकता है।

ओपनिंग (ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़)

images 10 5

ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ भारत के लिए ओपनिंग करते हुए नज़र आयेंगे। अभी तक इन दोनों के लिए ये सीरीज मिली जुली रहीं है। टीम को अपने इन युवा खिलाड़ियों से शानदार शुरुआत की उम्मीद होगी। जहां पूरी सीरीज में ऋतुराज के बल्ले से एक अर्धशतक आया है, वहीं ईशान किशन ने दो अर्धशतक लगाए है।

मध्यक्रम (श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक)

images 11 5

श्रेयस अय्यर अभी तक इस सीरीज में कुछ खास तो नहीं कर पाए है पर टीम अपनी विनिंग कॉम्बिनेशन में शायद ही कोई बदलाव करना चाहेगी जिसके चलते श्रेयस नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते नज़र आ सकते है। वहीं नंबर चार पर भारतीय कैप्टन ऋषभ पंत नज़र आयेंगे। ऋषभ बल्ले से कुछ योगदान देना चाहेंगे। वहीं पांचवे और छठे स्थान पर इस सीरीज फॉर्म में नजर आ रहें हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक नज़र आयेंगे।

स्पिन गेंदबाज  ( अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल)

images 12 4

अक्षर पटेल और युजवेंद्र अभी तक इस सीरीज में शानदार गेंदबाजी करते आए है, ऐसे में ऋषभ एक बार फिर इन दोनों पर ही दांव लगायेंगे। अक्षर गेंद के साथ साथ टीम के लिए बल्ले से भी उपयोगी साबित हो सकते है।

तेज गेंदबाज (भूवनेश्वर कुमार, अवेश खान, अर्शदीप सिंह)

images 15 2

भारत की प्लेइंग इलेवन में थोड़ा सा बदलाव किया जा सकता है। साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने अभी तक इस सीरीज में अर्शदीप की सटीक गेंदबाजी का सामना नहीं किया है ऐसे में ऋषभ उनको प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बना कर साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को सकते में डाल सकते है। अर्शदीप के अलावा अभी तक अच्छी गेंदबाजी कर रहें भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान गेंदबाजी करते नज़र आयेंगे।