IND vs SA weather forecast

IND vs SA weather forecast: भारत (Team India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच 5 T20 मुकाबला की सीरीज का आज यानी कि 19 जून को कर्नाटक के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पांचवा एवं अंतिम मुकाबला खेला जाएगा।

सीरीज में भारतीय टीम की शुरूआत काफी खराब रही थी और शुरुआत की दोनों मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि,टीम इंडिया ने 2 मुकाबलों में हार के बाद शानदार वापसी करते हुए तीसरा और चौथा मैच अपने नाम किया था। मगर आज खेले जाने वाले मुकाबले पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

आखिरी टी-20 मुकाबले में बारिश डाल सकती है खलल (IND vs SA weather forecast)

3 22

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज यानी कि 19 जून को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला। इस मुकाबले में बारिश खलल डाल सकती है। इस बारे में मौसम विभाग ने भी आगाह किया है। मौसम विभाग की तरफ से बताया गया कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु आज जोरदार बारिश हो सकती है।

आपको बताते चलें कि यहां पर पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही। बारिश के प्रभाव से रणजी ट्रॉफी के मुकाबले भी अछूते नहीं रहे हैं। ऐसे में अगर आज के मुकाबले में बारिश होती है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता माना जाएगा। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि पांचवें एवं अंतिम टी-20 मुकाबले के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है।

टीम इंडिया के हैं हौसले बुलंद

Rishabh Pant

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अब तक कुल 19 टी-20 मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिसमें से 11 में भारतीय टीम ने बाजी मारी है। जबकि आठ मुकाबले साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने नाम किए हैं। हालांकि टीम इंडिया घरेलू सरजमीं पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोई सीरीज नहीं जीत सकी है। भारत के पास आज का मुकाबला जीतकर सीरीज जीतने का पूरा मौका रहेगा।

इन खिलाड़ियों पर रहेगा दारोमदार

Dinesh Karthik

पांचवी 20 मुकाबलों की सीरीज के चौथे मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के अलावा इस मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और हर्शल पटेल (Harshal Patel) पर सभी की निगाहें रहेंगी।

एक तरफ जहां दिनेश कार्तिक ने चौथी टी-20 मुकाबले में 55 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। तो वही, भुवनेश्वर कुमार और हर्शल पटेल ने गेंदबाजी में कमाल किया था। अगर ये खिलाड़ी आज के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहते हैं तो निश्चित तौर पर भारतीय टीम मेहमान टीम को पटखनी देने में सफल रहेगी।

IND vs SA

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI: रुतुराज गायकवाड, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, आवेश खान।

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग XI: तेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक, ड्वेन प्रिटोरियस, रासी वान डर डुसेन, डेविड मिलर, हेनरिक्स क्लासेन, लुंगी एनगिडी, कागिसो रबाडा, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, एनरिच नॉर्त्जे

ये भी पढ़ें- ये 3 खिलाड़ी, जो टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए साबित हो सकते हैं तुरुप का इक्का