पांचवे टेस्ट मैच में इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

974

भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवा और अंतिम टेस्ट मैच 7 सितंबर से 11 सितंबर के बीच खेला जाना है.

इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम तीन बड़े बदलाव कर सकती है. सीरीज के इस पांचवे टेस्ट मैच के चलते ही हम आपकों भारतीय टीम कि संभावित एकादश के बारे में अपने इस लेख में बताएंगे.

बता दें, कि इस टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो टेस्ट मैच इंग्लैंड की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते जीत लिए थे. वहीं तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की थी और मैच को जीता था, लेकिन चौथे टेस्ट मैच में एकबार फिर भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी है और अब भारत इस टेस्ट सीरीज में 3-1 से पीछे चल रहा है.

भारतीय टीम के सामने अब पांचवा टेस्ट मैच जीतकर अपना सम्मान बचाने की चुनौती है. अगर भारत पांचवे टेस्ट मैच जीत जाता है, तो वह सीरीज के फासले को 3-2 कर देगा.

बता दें, कि पांचवे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बाहर किया जा सकता है.

यह तीनो ही खिलाड़ियों का तीसरा टेस्ट मैच में ख़राब प्रदर्शन रहा था, इसलिए इन तीनों ही खिलाड़ियों को टीम से ड्राप किया जा सकता है.

इन तीनों खिलाड़ियों की जगह टीम में युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक व स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा आ सकते है. बता दें, कि रविन्द्र जडेजा और पृथ्वी शॉ को सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलने का मौका मिल सकता है.

इस प्रकार हो सकती है पांचवे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन :

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह