पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए इरफान पठान ने चुनी भारत की बेस्ट प्लेइंग XI, अश्विन को किया बाहर

T20 World Cup: टी20 विश्व कप के अभ्यास मैच में भारतीय टीम ने जोरदार प्रदर्शन दिखाया और अपने दोनों अभ्यास मैच में जीत हासिल की। एक तरफ जहां पहले वार्म-अप मैच में भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराया। तो वही दूसरे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से पटखनी दी।

ऐसे में अब सबकी निगाहें दुबई में खेले जाने वाले भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले पर रहेगी। इस मैच को लेकर दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक बड़ी बेसब्री के साथ इतंजार कर रहे हैं। वहीं इस मैच को ध्यान में रखते हुए पूर्व क्रिकेट इरफान पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है।

जानिए किन खिलाड़ियों को दी प्लेइंग इलेवन में जगह

इरफान ने अपने प्लेइंग इलेवन में बतौर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा को चुना है। वहीं तीसरे नंबर पर पूर्व तेज गेंदबाज ने कप्तान विराट कोहली को रखा है। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में पठान ने अपनी टीम में सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत को रखा है। वहीं इसके अलावा ऑलराउंडर के तौर पर पठान ने अनफिट हार्दिक पांड्या को जगह दी है और उनके साथ रवींद्र जडेजा को भी टीम में शामिल किया है।

तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार की प्लेइंग इलेवन में जगह दी जबकि, स्पिन में वरुण चक्रवर्ती पर भरोसा जताया है, हालांकि वार्म-अप मैचों में शानदार गेंदबाजी करने वाले आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है।

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं हारी टीम इंडिया

गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच 2021 टी20 विश्व कप का मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया अब तक विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं हारी है।

बता दें, भारत और पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में अबतक 5 बार एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतर चुकी हैं और पांचों बार टीम इंडिया ने पड़ोसी मुल्क को हार का स्वाद चखाया है। सिर्फ यही नहीं, 50 ओवर के विश्व कप में भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 7 बार पटखनी दी है। ऐसे में विराट सेना जहां अपने इस रिकॉर्ड को कायम रखने की कोशिश करेगी। वहीं पाकिस्तान की नज़रें विश्व कप में जीत का सूखा खत्म करने पर रहेंगी।

इरफान पठान द्वारा चुनी गई बेस्ट टीम इंडिया की प्लेइंग XI:  केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती।