Mukesh Officials को उनके सॉन्ग ‘उम्मीद है’ के लिए किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रेरक सिंगर के अवॉर्ड से सम्मानित

926

एक सच्चे और अच्छे कलाकार को उसके लायक की योग्य पहचान मिलते देखना हमेशा ही अच्छा लगता है। कुछ समय पहले यानी पिछले साल 2019 में मुकेश ऑफिशियल को भी उनके सॉन्ग ‘उम्मीद है’ के लिए उड़ान गुजरात में सर्वश्रेष्ठ प्रेरक गायक का पुरस्कार मिला था। हाल ही में उनको मिले इस सम्मान की एक फोटो सालभर बाद उन्होंने खुद अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है।

छोटे से गांव से निकल कर आज बन गए एक इंडियन सिंगर और कंपोजर

सिंगर Mukesh Officials जिन्हें लोग मुकेश ऑफिशियल के नाम से जानते है। मुकेश राजस्थान के छोटे से गांव से निकल कर आज एक इंडियन सिंगर और कंपोजर हैं। मुकेश ऑफिशल्स एक यंग इंडियन म्यूजिक कंपोजर हैं, जो देश के उभरते हुए बच्चों की मदद करने और उनके विश्वास बढ़ावा देने के लिए अपना खुद का एक अकेडमी चलाते हैं जिससे वो देश के नए चकने वाले कलाकारों की मदद करते है।

बता दें कि Mukesh Officials ने पहली बार साल 2017 में अपना पहला गाना ‘क्यूं परदेशा’ मेक्सिको लेवल पर रिलीज़ किया था। जानकारी के लिए बता दें कि मुकेश का ये सॉन्ग पहला लोकल लैगविज का सॉन्ग था जो मेसिक्सो लेबल से रिलीज़ किया गया था। ऐसा होना अपने आप में मुकेश के लिए एक खास पहचान थी। उन्होंने अपने सबसे पॉपुलर सॉन्ग ‘उम्मीद है’ को रिलीज कर के अपनी इस सक्सेसफुल म्यूकल जर्नी को जारी रखा है। मुकेश ने इरफान अल्वेस के साथ कोरोना वायरस के लिए पहली बार ग्लोबल म्यूजिक वीडियो के लिए कोलेब्रेट किया था।

म्यूजिक वीडियो में काम करने के लिए स्टीवन ने भारत और Mukesh Officials को दिया धन्यवाद

स्टीवन एम्. टेलर के निर्देशिन में बने सॉन्ग “होल्ड ऑन” में 10 देशो के सिंगर शामिल थे। वहीं इस वीडियो में भारत की तरफ से मुकेश ऑफिशियल थे। इस ग्लोबल म्यूजिक वीडियो में काम करने के लिए स्टीवन ने भारत और मुकेश ऑफिशियल को धन्यवाद दिया। इसके साथ ही स्टीवन ने मुकेश ऑफिशियल को म्यूजिक में सपोर्ट करने के लिए मैसेज करके भी थैक्यू बोला था।

Mukesh Officials ने इस गाने के बारे में भी काफी समय बाद लोगो को सोशल मीडिया पर बताया था। ठीक ऐसे ही उन्होंने उड़ान गुजरात में मिले सम्मान के बारे में भी 1 साल बाद लोगों बताया। मुकेश ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पेज पर उड़ान गुजरात के समारोह की एक फोटो शेयर की। जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा- मेरा सॉन्ग ‘उम्मीद है’ को टॉप 10 हिंदी मोटिवेशनल सॉन्ग 2018-19 की लिस्ट में जगह मिली थी, वहीं अब ‘उम्मीद है’ के लिए मुझे ये पुरस्कार मिला। इसके अलावा भी अपने इस अवॉर्ड से जुड़ी कई और चीजों के बारे में उन्होंने अपने इंस्टा स्टोरी में बताया है।