‘एशिया कप जीतने के लिए है, यहां पर नहीं करने चाहिए प्रयोग’, रोहित-द्रविड़ पर भड़का पूर्व दिग्गज

एशिया कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम की बुरी हार हुई है। टीम इंडिया सुपर 4 चरण से आगे नहीं बढ़ सकी। उसे इस दौरान पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी टीमों के हाथों मुंह की खानी पड़ी। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को निशाने पर लिया जा रहा है। इसी क्रम में एक पूर्व दिग्गज ने भी रोहित शर्मा और कोच राहुल पर भी सवालिया निशान खड़े किए हैं।

इन खिलाड़ियों के दिए गए कम मौके : दिलीप वेंगसरकर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने कहा,” भारतीय टीम अभी प्रयोगों के साथ आगे बढ़ रही है टीम में दिनेश कार्तिक का चयन किया गया लेकिन उन्हें मौके नहीं दिए गए। दूसरी तरफ रविचंद्र अश्विन के साथ भी कार्तिक जैसा बर्ताव किया गया। भारतीय टीम प्रबंधन आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन खोजने के चक्कर में ऐसा कर रही है।”

द्विपक्षीय सीरीज में कर सकते हैं प्रयोग लेकिन…

दिलीप वेंगसरकर ने आगे कहा एशिया कप एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है और इसमें मुकाबले जीतना जरूरी है। आप किसी भी बाईलेटरल सीरीज में एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं लेकिन एशिया कप और वर्ल्ड कप प्रयोग के लिए नहीं होते हैं।

पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी टीमों से हार कर बाहर हुई है टीम इंडिया

IND vs PAKआपको बताते चलें कि टीम इंडिया सुपर फोर चरण में सिर्फ एक मुकाबला ही जीत सकी थी वह भी अफगानिस्तान के खिलाफ 101 रनों के बड़े अंतर से। लेकिन इससे पहले ही वह पाकिस्तान से पांच विकेट से और श्रीलंका के हाथों 6 विकेट से पीट कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

इतने बल्लेबाजों से पारी की शुरुआत करा चुके हैं रोहित शर्मा

जैसा कि आप सभी को मालूम हो कि भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद के सफ़र से लेकर अब तक टीम में कई तरह के बदलाव किए हैं। कभी टीम के कप्तान बदले हैं तो कभी सलामी बल्लेबाजी को पूरी तरह बदला है। जबसे टीम के मुख्य कोच का पदभार राहुल द्रविड़ ने संभाला है तबसे भारतीय टीम की ओपनिंग का जिम्मा सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज उठा चुके हैं।

गौरतलब है कि एशिया कप से बाहर होकर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू मैदानों पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी और अगले महीने उसे ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 में भाग लेना है। ऐसे में क्रिकेट फैंस से लेकर क्रिकेट विशेषज्ञ तक सब की दिलचस्पी इस बात में होगी कि आखिरकार भारतीय चयनकर्ता वर्ल्ड कप के लिए किन खिलाड़ियों को टीम में जगह देते हैं।