मशहूर धारावाहिक तारक मेहता के नट्टू काका का हुआ नि’धन, लंबे वक्त से चल रहा था कैंसर का इलाज

2
1633

टेलीविजन की दुनिया से एक दु’ख’द खबर सामने आई है. दरअसल छोटे पर्दे के चर्चित शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नट्टू काका का यादगार किरदार निभाने वाले एक्टर घनश्याम का नि’ध’न हो गया है. शो के प्रोड्यूसर असित मोदी ने इस बात की जानकारी दी है. असित मोदी ने बताया कि नट्टू काका काफी समय से बी’मा’र चल रहे थे और उन्हें कै’स’र था. उन्होंने बताया कि एक्टर तारक मेहता से शुरू से ही जुड़े हुए थे.

अपने किरदार से लोगों को जमकर हंसाने वाले नट्टू काका शो के मुख्य पात्र जेठालाल के असिस्टेंट का रोल किया करते थे और उनकी दुकान में काम करते थे. अपने फनी एक्सप्रेशन से दर्शकों को लोटपोट कर देने वाले नट्टू काका का हर अंदाज दर्शकों के दिल के काफी करीब था. हर कोई उनकी प्यारी सी मुस्कान और अंग्रेजी बोलने के अंदाज का दीवाना था.

नट्टू काका के किरदार को अमर कर देने वाले एक्टर घनश्याम नायक का जन्म 12 मई 1944 को हुआ था. वे 77 वर्ष के थे. पिछले काफी समय से कैं’स’र से जूझ रहे एक्टर के नि’ध’न से शो से जुड़े अन्य एक्टर काफी दु’खी हैं. असित कुमार मोदी ने घनश्याम नायक को याद करते हुए लिखा है कि हमारे प्यारे नट्टू काका हमारे साथ नहीं रहे. परम कृपालु परमेश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान दें और परम शांति प्रदान करें. उनके परिवार को दु’ख सहन की शक्ति प्रदान करें. न’ट्टू काका हम आपको नहीं भूल सकते.

एक्टर घनश्याम नायक ने टीवी सीरियलों के अलावा फिल्मों में भी काम किया था. साल 1960 में आई अशोक कुमार की फिल्म मासूम में चाइल्ड एक्टर के तौर पर नजर आए थे. इसके बाद उन्होंने बेटा, तिरंगा, आंखे, लाडला, क्रांतिवीर, आंदोलन, बरसात, माफिया, चाहत, इश्क, चाइना गेट, तेरे नाम और खाकी समेत ढ़ेर सारी फिल्मों का हिस्सा रहे. घनश्याम नायक का नि’धन कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here