द.अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पंड्या समेत इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

3494

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का मुकाबला खेला जाना है। होने वाले इस सीरीज का पहला मुकाबला 12 मार्च को शुरू होगा। इस सीरीज में भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है। इसका ऐलान बीते रविवार को हुआ, जिसमें भारतीय टीम की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा हुई। आपको बता दें, चयन समिति के नए अध्यक्ष सुनील जोशी की अगुवाई में पहली बार टीम चुनी गई।

हालांकि टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज में नहीं खेंलेगे। दरअसल न्यूजीलैंड दौरे के पांचवे टी20 मुकाबले के दौरान उन्हें बाएं पैर की मासपेंशियों में खिं’चाव हो गया था। इसकी वजह से उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए एकदिवसीय सीरीज से बाहर बैठना पड़ा था, बल्कि टेस्ट सीरीज से भी बाहर होना पड़ा। हालांकि यह उम्मीद जताई जा रही है रोहित शर्मा 29 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी कर सकते हैं।

हार्दिक पंड्या की वापसी पर क्रिकेट फैंस की नजर सबसे ज्यादा रहेगी। दरअसल हाल ही में हार्दिक पंड्या ने डीवाई पाटिल टी20 कप के दौरान शानदार बल्लेबाजी करते हुए दो शतक जड़ा था। हार्दिक पंड्या के लिए यह पारी इसीलिए भी अहम थी क्योंकि वे बीते पांच महीने पहले कमर में चो’ट लगी थी, जिसके बाद लंदन में उनकी स’र्जरी हुई थी।

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला जाने वाला वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 12 मार्च को खेला जाएगा। यह मुकाबला धर्मशाला के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं दूसरी मुकाबला 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा मुकाबला 18 मार्च को कोलकाता के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। यह सभी मुकाबले दोपहर 1.30 बजे (भारतीय समयानुसार) से खेले जाएंगे।

ये रही 15 सदस्यीय टीम इंडिया- शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिल