दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी तो आवेश खान के विकेट का चौका, टीम इंडिया ने अफ्रीका केे खिलाफ ऐसे मचाया धमाल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही 5टी20 मुकाबलों की सीरीज के चौथे मुकाबले में Team India ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से परास्त किया है। राजकोट में खेले गए इस मुकाबले में Team India ने दक्षिण अफ्रीका को हराते ही सीरीज 2-2 से बराबर कर ली है। ऐसे में अब पांचवा अंतिम T20 मुकाबला सीरीज का निर्णायक मुकाबला होगा।

Team India ने चौथे टी20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 169 रन लगाए थे। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम 87 रनों पर लुढ़क गई।

आवेश खान ने लगाया विकेटों का चौका, इन गेंदबाजों ने भी किया कमाल का प्रदर्शन

Team India के लिए इस मुकाबले में युवा तेज आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की। पिछले कुछ समय पर उनकी गेंदबाजी पर सवालिया निशान खड़े किए जा रहे थे, हालांकि उन्होंने इस मुकाबले में चार अफ्रीकी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर नेस्तनाबूद किया।

उधर, पिछले मुकाबले में कमाल की गेंदबाजी करने वाले जज्बे चहल ने भी इस मुकाबले में दो महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। दूसरी तरफ अक्षर पटेल और हर्षल पटेल को भी एक-एक विकेट मिला।

दिनेश कार्तिक ने खेली तूफानी पारी


आपको बताते चलें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम के मुकाबले में कुल 9 विकेट गिरे। हालांकि, कप्तान तेंबा बावुमा रिटायर हर्ट होने से अफ्रीकी टीम को ऑल आउट माना गया और टीम इंडिया मुकाबला जीतने में सफल रही। दूसरी तरफ अगर बात करें टीम इंडिया की बैटिंग की तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रनों का स्कोर बनाया था।

टीम इंडिया के लिए इस मामले में दिनेश कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने महज 27 गेंदों पर 55 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 2 छक्के भी निकले।इस मुकाबले में 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

Team India का टॉप ऑर्डर रहा फ्लॉप

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड सस्ते में पवेलियन लौट गए तो दूसरी तरफ नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतरे श्रेयस अय्यर भी कुछ खास नहीं कर सके और 4 रन बनाकर जेनसन का शिकार बने। जबकि इशान किशन ने 27 रनों की पारी खेली।

टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने 23 गेंदों पर 17 रन बनाए। जबकि ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने 31 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्कों की बदौलत 46 रनों की शानदार पारी खेली। राजकोट का मुकाबला जीते ही भारतीय टीम ने पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज 2-2 बराबर करने में सफलता पाई है। ऐसे में सीरीज का फैसला पांचवे एवं अंतिम मुकाबले से होगा।

ये भी पढ़ें- IND vs SA: दिनेश कार्तिक ने रचा इतिहास, एमएस धोनी को छोड़ा पीछे, चौथे T20 में बने कुल 12 रिकाॅर्ड