IND vs SA : रोहित, कोहली के बगैर पहले T20 में ऐसा हो सकता हैं Team India का बल्लेबाजी क्रम

10105
IND vs SA

IND vs SA : साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी 20I के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। टीम स्क्वाड के नाम जारी होते ही टीम स्क्वाड को लेकर कई तरह के सवाल है। साथ ही बल्लेबाजी क्रम को लेकर भी कयास लगाए जा रहे है, हालांकि इस सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों को आराम दिया गया है।

ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के बगैर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में कैसा टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम हो सकता है।

रोहित, कोहली के बगैर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच (IND vs SA) में ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम

1. के एल राहुल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी20ई मैचों के लिए राहुल को कप्तान नियुक्त किया गया है। के एल राहुल ने आईपीएल 2022 में बतौर सलामी बल्लेबाज 600, से भी ऊपर रन बनाए है। यानी की वह फॉर्म में है, हालांकि उनका स्ट्राइक रेट अभी भी चिंता का विषय बना हुआ है। ऐसे में नव नियुक्त कप्तान अपनी स्ट्राइक रेट पर काम करना चाहेंगे।

2. ईशान किशन

लेफ्ट राइट हैंड कॉम्बिनेशन हमेशा किसी भी टीम के बहुत काम आता है ऐसे के ईशान का के एल राहुल के साथ सलामी बल्लेबाजी करना टीम के काम आएगा। ईशान बहुत ज्यादा अच्छे फ्रॉम में तो नहीं दिखे पर उन्होंने फिर भी मुंबई इंडियंस के तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 400 से ज्यादा रन इस आईपीएल में बनाए।

3. श्रेयस अय्यर

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस को नंबर तीन बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है। विराट की गेर मौजूदगी में उनको नंबर तीन पर इस्तेमाल किया जाएगा। श्रेयस के नाम 36 टी 20ई में 809 नम्बर है। जिसमें 6 अर्धशतक शामिल है। उनका स्ट्राइक रेट भी 141 से ऊपर है।

4. ऋषभ पंत

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने वाले ऋषभ पंत को थोड़ा प्रोमोट कर ऊपर भेजा जा सकता है जिससे उन्हें खेलने के लिए थोड़ी ज्यादा गेंदे मिले। उनके नाम 43 टी20I में 683 रन हैं। ऋषभ को प्रमोट करना टीम के काम आ सकता है क्योंकि ऋषभ जितनी गेंद खेलेंगे टीम का स्कोर उतना विशाल होगा।

5. हार्दिक पांड्या

गुजरात टाइटंस के कैप्टन ने इस साल आईपीएल में लाजवाब बल्लेबाजी की है। उनके नाम इस साल के आईपीएल में 14 मैचों में 453 रन है। उनके ये रन 133 की स्ट्राइक रेट से आए हैं। उनकी मोजूदगी टीम को एक फिनिशर और एक पिंच हिटर देगी।

6. दिनेश कार्तिक

करीब तीन साल बाद टी 20 भारतीय टीम में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक अपनी जिंदगी के सबसे अच्छे फॉर्म में है। उन्होंने बार बार आईपीएल में नीचे बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के लिए अहम रन बनाए है। उन्होंने 15 मैचों में 324 रन बनाए है खास बात ये है कि उनके ये रन 180 के भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से आए है। नंबर 6 पर उनके जैसे अनुभवी बल्लेबाज से भारतीय टीम को स्थिरता मिलेगी।

ये भी पढ़ें- Ind vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान