संजय मांजरेकर ने बताया, ICC T20 वर्ल्ड कप की टीम में हार्दिक पांड्या को क्यों देना चाहिए मौका?

779

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में भारतीय क्रिकेटर खासकर युवा खिलाड़ी अपना जलवा बिखेर रहे हैं। इसी कड़ी में गुजरात टाइटंस की कमान संभाल रहे युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भी वर्तमान सत्र में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

अब इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को लेकर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) की प्रतिक्रिया सामने आई है। संजय मांजरेकर का साफ तौर पर कहना है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में (Australia) होने वाले आईसीसी T20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भारतीय टीम में जगह दी जानी चाहिए।

संजय मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत करते हुए अपनी यह प्रतिक्रिया सामने रखी है। उन्होंने विश्वास जताया है कि भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मुख्य रूप से तीन फ्रंटलाइन सिमर रहने की उम्मीद है।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का टीम में होना इसलिए है जरूरी

इस पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा कि हार्दिक पांड्या का इसलिए टीम में होना जरूरी है क्योंकि टीम इंडिया के पास तीन तेज गेंदबाज हैं जिन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की संभावना है। दूसरी तरफ टीम प्रबंधन यजुवेंद्र चहल (yajuvendra Chahal) जैसे खिलाड़ी को मौका देने की सोचेगा जो मौजूदा दौर में शानदार फॉर्म में हैं और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के तौर पर टीम के लिए स्पिनर का बैकअप भी मौजूद है।

संजय मांजरेकर ने कहा कि टीम इंडिया को एक बैकअप स्पिनर की भी आवश्यकता है और ऐसा टीम इंडिया को साल 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान महसूस हुआ था।

रवि शास्त्री भी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल करने की कर चुके हैं वकालत

Hardik Pandya

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को वर्ल्ड कप के टीम में शामिल करने की बात का समर्थन किया है।

उन्होंने कहा था कि हार्दिक ने ऑस्ट्रेलिया के टूर पर अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसे में आपको छठे गेंदबाज की जरूरत होती है। ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों में कोई भी टीम पांच गेंदबाजों के साथ नहीं उतर सकती। ऐसे में टीम इंडिया को भी यह जोखिम नहीं लेना चाहिए।

हार्दिक पांड्या

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) मौजूदा आईपीएल सत्र में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की कमान संभाल रहे हैं और उनकी कप्तानी में गुजरात टाइटंस की टीम अब तक कुल 6 मैच खेलकर पांच में जीत दर्ज कर चुकी है जबकि एक में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है।

ऐसे में गुजरात टाइटंस की टीम अंक तालिका में नंबर वन पर मौजूद है और वर्तमान में उसके कुल 10 पॉइंट है। दूसरी तरफ वह अपने बल्ले से भी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

ऐसे ही में इसी साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को कुछ श्रृंखलाएं खेलनी है। आईपीएल के बाद देखना यह दिलचस्प होगा कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम इंडिया में जगह मिलती है या नहीं।

ये भी पढ़ें- विराट कोहली और बाबर आजम में किसका कवर ड्राइव ज्यादा बेहतर? जोस बटलर ने दिया ये जवाब