अपने दामाद पर ही भड़क उठे शाहिद अफरीदी, बोले- ‘दिमाग का करना था इस्तेमाल’

713

आईसीसी T-20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली 5 विकेट की हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी अपने होने वाले दामाद के परफारमेंस से खुश नही हैं। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच हुए इस मुकाबले एक समय ऑस्ट्रेलिया की टीम शादाब खान की झटकों से उबरने की कोशिश में लगी हुई थी मगर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज ने शाहीन अफरीदी के एक ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन कर ऑस्ट्रेलिया की झोली में डाल दी।

शहीन अफ़रीदी के इस ओवर में 3 छक्के लगने के पहले मैथ्यू वेड का कैच पाकिस्तान के फील्डर हसन अली ने टपका दिया था। जीवनदान मिलने के बाद मैथ्यू वेड ने 19 ओवर की आखिरी 3 गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़कर पाकिस्तान की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था।

आप की गेंद पर कैच छूटे तो ऐसा नहीं कि आप 3 छक्के खा जाएं

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने समा टीवी चैनल से बातचीत के दौरान कहा, ‘मैं शाहीन के प्रदर्शन से खुश नहीं हूं। हसन अली ने कैच टपका दिया इसका यह मतलब नहीं है कि आप लगातार तीन छक्के दे दो। शाहीन के पास अच्छी गति है और उसे समझदारी से इसका इस्तेमाल करना चाहिये था। भले ही कैच छूट गया हो।

उन्हें अपने दिमाग का इस्तेमाल करना चाहिए था और अपनी गति का इस्तेमाल करते हुए ऑफ स्टंप के बारह यॉर्कर डालने पर ध्यान देना चाहिए था। वह उस तरह का गेंदबाज नहीं है जिसके खिलाफ ऐसे रन बने।’

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने रवि शास्त्री और भरत अरुण को गर्मजोशी से गले लगाकर अलविदा कहा

19वें ओवर में लुट गये शाहीन अफरीदी

आपको बता दें कि शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान द्वारा दिए गए 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले ही ओवर में कप्तान एरोन फिंच को एलबीडब्ल्यू आउट करके झटका दे दिया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पारी का 19 वां ओवर फेंकने आए शहीन अफ़रीदी ने इस ओवर में 22 रन दे दिए।

शाहीन अफरीदी के इस ओवर में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने लगातार 3 गेंदों पर 3 छक्के जड़कर कुल 22 रन बटोरे और ऑस्ट्रेलिया ने 6 गेंद शेष रहते ही सेमीफाइनल मुकाबला जीत लिया।।

गौरतलब है कि आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से विरोधियों के छक्के छुड़ाने वाले शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के दामाद बनने वाले हैं। पूर्व कप्तान की की बड़ी बेटी अक्सा अफरीदी की इसी वर्ष मई के महीने में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शहीन अफ़रीदी के संग इंगेजमेंट हुई थी।

ये भी पढ़ें- टी20 क्रिकेट में विराट कोहली से बेहतर कैप्टन साबित हो सकते हैं रोहित शर्मा, ये रही 3 बड़ी वजह