भारतीय यूजर्स इन पांच एप्स को सबसे ज्यादा करते है डाउनलोड, देखे पूरी सूची

877

भारत में टेक्नोलॉजी का विकास तेजी से हुआ है. भारत में बढ़ते इंटरनेट तकनीकी की वजह से आज लगभग हर व्यक्ति के हाथ में स्मार्टफोन मौजूद है. इसी की वजह से कई लोग स्मार्टफोन की मदद से कई काम कर लेते हैं. अगर बात करें स्मार्ट फोन में डाउनलोड की जाने वाली एप्स की, तो इनमें कई नाम शामिल है. आज हम आपको पांच ऐसे एप्स के बारे में बताने जा रहे है. जिनको भारतीय यूजर्स सबसे ज्यादा डाउनलोड करते हैं.

शेयरइट

भारत में सबसे ज्यादा डाउनलोड किये जाने वाले एप्स में पांचवें नंबर में शेयरइट ऐप का नाम आता है. दुनिया भर के लगभग 50 करोड़ यूजर्स ने इसे डाउनलोड किया हुआ है वही भारत में भी यह बड़ा ही मशहूर है.

Facebook Messenger

इसके बात नाम आता है Facebook Messenger का इस ऐप को 4.0 स्टार मिला हुआ है और साथ ही साथ इसमें कई शानदार फीचर शामिल है. इसमें यूज़र ऑडियो और वीडियो कॉलिंग बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं

WhatsApp मेसेंजर

अब नाम आता है WhatsApp मेसेंजर का, इस ऐप को 100 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है. इस एप ने बड़ी ही तेजी से यूजर्स के बीच जगह बनाई है और आज से गांव में बैठा इंसान भी इसे इस्तेमाल कर रहा है.

UC Browser

अब इस लिस्ट में नाम आता है UC Browser का, इस ऐप को कई शानदार फीचर्स के लिए जाना जाता है. इसमें नेट सर्च से लेकर खबरें तक पढ़ी जा सकती है. आपको जानकर हैरानी होगी, कि इस साल के पहले क्वार्टर में सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले एप्स में UC Browser दूसरे स्थान पर था.

Facebook

Facebook को सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. Facebook सोशल मीडिया का सबसे बड़ा प्लेटफार्म बन गया है. फेसबुक आज हर स्मार्टफोन पर इंस्टाल पाया जाता है.