Virat Kohli : विराट कोहली को आसानी से आउट करने के दो तरीकों को वसीम अकरम ने किया खुलासा

92
Virat Kohli

Virat Kohli : पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम में खुलासा किया है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाज की कमजोरी आखिर क्या है। उन्होंने बताया है कि उनके अनुसार विराट कोहली को किस तरह पवेलियन लौटाया जा सकता है। तो आइये जानते हैं, क्या कहना है वसीम अकरम का।

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने बताया कि उन्हें अगर भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को गेंदबाजी करने का मौका मिलता तो वो शुरूआत से ही कोहली पर अटैक करते और उन्हें बैकफुट पर रखते। अकरम ने यह भी कहा कि वह एक प्लान बी के साथ भी तैयार रहते और पूर्व भारतीय कप्तान के खिलाफ सभी तरकीबों का इस्तेमाल करते।

Virat Kohli : वसीम अकरम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक

गौरतलब है कि वसीम अकरम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। वो बाएं हाथ के सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने 104 टेस्ट मैचों में 23.6 की औसत से 414 विकेट अपने खाते में डाले हैं। इसके अलावा उन्होंने 356 वनडे मैचों में पाकिस्तान की तरफ से खेलते हुए 23.53 की औसत के साथ 503 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में कामयाबी हासिल की है। उन्होंने लगभग दो दशकों तक क्रिकेट की दुनिया में अपना दबदबा बनाया और पाकिस्तान टीम को 1992 का वर्ल्ड कप जितवाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Virat Kohli

जब वसीम अकरम से पूछा गया कि अगर उन्हें कोहली को अपने समय के दौरान गेंदबाजी करने का मौका मिलता तो वो उन्हें कैसे आउट करते, तो इस पर अकरम ने कहा कि वह दो प्लान के साथ उन्हें गेंदबाजी करते। एक शो के दौरान वसीम अकरम ने कहा कि “मुझे बहुत आत्मविश्वास होता अगर वह 3 या 4 पर बल्लेबाजी करने आए तो इसका मतलब दो विकेट गिर गए हैं। उन्होंने आगे कहा, “अगर वह काम नहीं करता, तो मैं प्लान बी के अनुसार उन्हें बाउंसर गेंद डालता। फील्डर को डीप में रखता और फिर उसे वापस अंदर लेकर आता। इस तरह की प्लानिंग करके मैं उन्हें पवेलियन लौटाता।”

Virat Kohli : विराट कोहली ने भारत के लिये 101 मैचों में 49.96 की औसत के साथ 8,043 रनों का योगदान दिया

दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने भारत के लिये 101 मैचों में 49.96 की औसत के साथ 8,043 रनों का योगदान दिया है। टेस्ट मुकाबलों में उन्होंने 27 शतक, 7 दोहरे शतक और 28 अर्धशतक लगाये हैं। पूर्व भारतीय कप्तान के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 260 मैच खेले है, जिनमें उन्होंने 58.07 के औसत की मदद से 12,311 रन बनाये हैं। इस दौरान वो 43 शतक और 64 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं। विराट कोहली भारत के लिए अब तक 97 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 51.5 की औसत से 3,296 रन अपने नाम किये हैं। विराट के नाम टी20 इंटरनेशनल में 30 अर्धशतक भी दर्ज हैं।

दाएं हाथ का यह बल्लेबाज अभी इंग्लैंड दौरे पर है और एक जुलाई से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट की तैयार के लिए स्क्वॉड के साथ जमकर पसीना बहा रहा है।

इंडियन स्क्वॉड-रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (चोट के कारण हो गए बाहर), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।