न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में जर्सी पर टेप लगाकर क्यों खेल रहे थे ऋषभ पंत, सच आया सामने

586

रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले के दौरान टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त जर्सी पर टेप लगाकर खेलने उतरे थे। लोगों को हैरानी हुई कि ऋषभ पंत इस मुकाबले में जर्सी पर टाइप क्यों लगाए हुए हैं। दरअसल, आपको बता दें कि ऋषभ पंत ने हाल ही में समाप्त हुए आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के दौरान पहनी जर्सी को इस मुकाबले में पहनकर उतरे थे।

उस जर्सी के चेस्ट पर आईसीसी T20 विश्व कप का लोगो था इसलिए ऋषभ पंत ने उसे टेप से छुपा दिया था। किसी भी द्विपक्षीय सीरीज के दौरान आईसीसी वाले लोगों की जर्सी पहनकर मैदान में उतरने की अनुमति नहीं है। इसी को ध्यान में रखते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऐसा किया जब की पूरी टीम बाईजू के स्पांसर वाली जर्सी पहन कर मैदान पर उतरी थी जिसमें ब्यज्यूस का लोगो भी बना था।

ऋषभ पंत ने छक्का लगाकर दिलाई टीम इंडिया को जीत

न्यूजीलैंड के द्वारा मिले 154 रनों के लक्ष्य को टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया। भारत के लिए सलामी बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। केएल राहुल ने शानदार 65 रनों की जबकि रोहित शर्मा ने 55 रनों की पारी खेली थी। पहले मुकाबले में टीम को चौका लगाकर जीत दिलाने वाले ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में टीम इंडिया को छक्का लगाकर जीत दिलाई। ऋषभ पंत 12 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी छोटी सी पारी में उन्होंने दो छक्के लगाए।

तीसरा मुकाबला कोलकाता में 21 नवंबर को जाएगा खेला 

आपको बता दें कि टीम इंडिया आईसीसी t20 विश्व कप के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी। जिसके बाद टीम इंडिया वर्तमान में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मुकाबलों की घरेलू सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से 2-0 से आगे हैं 19 नवंबर को खेले गए रांची में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड की टीम को 7 विकेट से करारी मात दी थी।

टॉस हारकर के पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 153 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने चार ओवर शेष रहते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया है। T20 सीरीज का आखिरी और तीसरा मुकाबला कोलकाता में 21 नवंबर को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: ऋषभ पंत ने छक्का जड़कर दिलाई टीम इंडिया को जीत, सीरीज पर भी कब्जा