Placeholder canvas

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर की लिस्ट में हुआ बदलाव, जानिए विकेट की रेस में कौन सबसे आगे

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 में दिन प्रतिदिन कड़े मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। सभी टीमें अपने प्रतिद्वंदी को हराकर जीत दर्ज करने की कोशिश में लगी हैं। ग्रुप-टू में शामिल ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच टूर्नामेंट का 22वां गुरुवार को खेला गया।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। पहले बैटिंग के लिए उतरी श्रीलंका की टीम ने 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 17 ओवरों में इस मुकाबले को 3 विकेट खोकर अपने नाम किया।

हम आपको बताएंगे T20 वर्ल्ड कप 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने और सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में कौन सा खिलाड़ी किस नंबर पर मौजूद है।

रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं रहीम

1 117

 

गुरुवार को खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के 22 वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए लेकिन मैच के समाप्त होने के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाली सूची में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है। इस लिस्ट में बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम नंबर एक पर काबिज हैं उन्होंने अब तक टूर्नामेंट सबसे ज्यादा 135 रन बनाए हैं।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 131 रनों के साथ मोहम्मद नईम बने हुए हैं टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाजों में नंबर पर मौजूद शाकिब अल हसन को इस मैच के बाद पीछे छोड़ते हुए भानुका राजपक्षे तीसरे स्थान पर आ गए हैं। भानुका राजपक्षे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 33 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे मगर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वे तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

चौथे नंबर पर नीदरलैंड्स के बल्लेबाज मैक्स मौजूद है जिन्होंने टूर्नामेंट में अब तक 123 रन बनाए हैं वही अगर पांचवे स्थान पर मौजूद बल्लेबाज की बात करें तो बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले स्थान बने हुए हैं शाकिब अल हसन

shakib

वर्ल्ड कप 2021 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले बॉलर की लिस्ट में बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अभी भी पहले स्थान पर बने हुए हैं। साकिब अब तक 11 विकेट ले चुके हैं। दूसरी तरफ पांच मुकाबले खेलकर 9 विकेट झटक ने वाले जोश डेवी दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। हालांकि जोश डेवी नामीबिया के खिलाफ एक भी विकेट नहीं ले सके थे।

बीते गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका के स्पिनर गेंदबाज वानिंदू हसरंगा ने शानदार शानदार प्रदर्शन करके टॉप फाइव में अपनी जगह बना ली है। वानिंदू हसरंगा ने ऑस्ट्रेलिया के दो बड़े विकेट झटके जिसमें कप्तान आरोन फिंच और मैक्सवेल का विकेट शामिल था। टूर्नामेंट में 8 विकेट झटक कर वानिंदू हसारंगा तीसरे नंबर पर है जबकि चौथे नंबर पर 8 विकेट लेकर श्रीलंका के प्लेयर महीश मौजूद हैं।