Placeholder canvas

IND vs NZ: कांग्रेस नेता शशि थरूर का सुझाव, तीसरे टी-20 में श्रेयस अय्यर को मिले कप्तानी

भारत ने रांची में खेले गए दूसरे T20 इंटरनेशनल मुकाबले को जीतने के साथ ही सीरीज पर कब्जा जमा लिया। भारत अब सीरीज में 2-0 से आगे है। 19 नवंबर को खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से करारी शिकस्त दी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 153 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा 55 रन और केएल राहुल 65 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 16 गेंद शेष रहते मुकाबला अपने नाम कर दिया। सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला कोलकाता में 21 नवंबर को खेला जाना है।

दूसरा T20 मुकाबला देखने पहुंचे थे रांची

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के घरेलू मैदान पर हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन करके कीवियों को 7 विकेट से धूल चटा दी। इस मुकाबले को देखने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर भी पहुंचे थे। टीम इंडिया के मुकाबला जीतने पर शशि थरूर काफी प्रसन्न दिखाई दिए। उन्होंने इस दौरान एक बड़ा बयान भी दिया। उन्होंने कहा तीसरे और अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम को अपने सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट देकर बेंच स्ट्रैंथ को आजमाना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने तीसरे टी-20 मुकाबले में श्रेयस अय्यर को कप्तानी दिए जाने की भी बात कही।

शशि थरूर ने ट्वीट किया, भारत को T20 सीरीज जीते देखकर काफी अच्छा लगा। अगले मुकाबले के लिए हमें उन खिलाड़ियों को आराम देना चाहिए जिन्होंने अब तक अपना प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा के एल राहुल ऋषभ पंत भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर को रेस्ट मिले। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में भारत को अपनी बेंच स्ट्रेंथ को मौका देना चाहिए।

बेबाकी से रखते हैं हर मुद्दे पर राय

shashi tharur..1

आपको बता दें कि शशि थरूर जाने-माने कांग्रेसी नेता है और वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। शशि थरूर कई बार अपने बयानों की वजह से पार्टी के लिए नई नई मुसीबतें खड़ी करते रहते हैं। मगर सामाजिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं। शशि थरूर मनमोहन सरकार में साल 2009 के दौरान केंद्रीय विदेश मंत्री का भी पदभार संभाल चुके हैं। साल 2009 में तिरुअनंतपुरम से अपना पहला लोकसभा चुनाव लड़ने वाले शशि थरूर तिरुअनंतपुरम सीट से मौजूदा सांसद हैं।