Placeholder canvas

मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और RCB किन खिलाड़ियों को कर सकता है रिटेन, इरफान पठान ने बताया

आईपीएल साल 2022 के लिए बीसीसीआई ने सभी पुरानी 8 फ्रेंचाइजी को 30 नवंबर तक अपने रिटेन किए खिलाड़ियों के नाम की सूची देने को कहा है। 30 नवंबर की शाम को सभी टीमों के द्वारा रिटेन किए खिलाड़ियों के नामों का खुलासा हो जाएगा। इस बीच इसके पहले ही टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि आरसीबी और मुंबई इंडियंस के अलावा राजस्थान की टीम में अपने किन किन खिलाड़ियों को रिटेन करेंगी।

इरफान पठान ने मुंबई द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची में हार्दिक पांड्या को नहीं रखा है जबकि रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु में रिटेन लिस्ट की खिलाड़ियों की लिस्ट में इरफान पठान ने हर्षल पटेल और देवदत्त को नहीं शामिल किया है। बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछले सीजन में आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया था।

ईशान किशन हासिल करेंगे कई उपलब्धियां

1 94

इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट के स्पेशल शो गेम प्लान में मुंबई इंडियंस द्वारा बरकरार रखे गए खिलाड़ियों पर बात करते हुए उन्होंने कहा मुंबई इंडियंस की टीम की पहली पसंद रोहित शर्मा दूसरी पसंद जसप्रीत बुमराह नंबर 3 किरोन पोलार्ड और नंबर 4 के खिलाड़ी के बारे में कुछ कह नहीं सकता हूं।

मगर युवा खिलाड़ी ईशान किशन आने वाले समय में काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं इसके अलावा कई बड़ी उपलब्धियां भी अपने नाम कर सकते हैं। शीर्ष क्रम के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के बारे में बात करें तो यह खिलाड़ी है काफी बड़े शॉट खेलने में माहिर है। स्थिति में मुंबई इंडियंस की टीम ईशान किशन को मुंह मांगी रकम दे सकती है।

ईशान किशन अभी लगभग 10 साल तक बिना किसी रोक-टोक के खेल सकते हैं। अगर चौथ मेरी पसंद के चौथे खिलाड़ी की बात करें तो संभवत इशान किशन ही होंगे।”

ये भी पढ़ें- IPL 2022 : विराट कोहली की जगह अब कौन बनेगा RCB का नया कप्तान? इरफ़ान पठान ने की भविष्यवाणी

सिराज को रिटेन करने के पक्ष में है इरफान

siraj...1 test teem

इरफान पठान ने अपनी बातचीत में आगे कहा, ‘अगर आरसीबी टीम की बात करें तो नंबर-1 पर विराट कोहली हैं, दूसरे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल। मुझे लगता है कि इन दोनों को आरसीबी जरूर रिटेन करेगा। इसके बाद टीम में देवदत्त पडीक्कल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। हर्षल ने पर्पल कैप जीती है। इन चारों में से मैं चहल और सिराज के साथ जाऊंगा क्योंकि दोनों की बॉलिंग स्किल्स काफी अलग हैं।’

राजस्थान द्वारा रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए इरफान पठान ने कहा,’संजू सैमसन पहले नंबर पर होंगे। इसके बाद जोस बटलर का नाम आता है क्योंकि वह शानदार फॉर्म में भी हैं। दुनिया भर में सबसे तेज रन बनाने वालों में वह शामिल हैं। जसप्रीत बुमराह की कैटेगरी में आप जोफ्रा आर्चर को शामिल कर सकते हैं, लेकिन टीम में बेन स्टोक्स भी हैं। तो मैं जोफ्रा आर्चर के साथ जाऊंगा। इसके अलावा मैं यशस्वी जयसवाल के साथ जाना चाहूंगा, जो काफी युवा खिलाड़ी हैं और फ्यूचर के लिए टीम उनमें इन्वेस्ट कर सकती है।’

ये भी पढ़ें- IPL 2022: 30 नवंबर को कहां देख सकते है आईपीएल रिटेंशन का लाइव प्रसारण, जानिए यहां