Placeholder canvas

सेंचुरियन टेस्ट जीतने के बाद भी मीडिया के सामने क्यों नहीं आए कोहली, राहुल द्रविड़ ने खोला राज

टीम इंडिया ने सेंचुरियन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की टीम को 100 रन से अधिक के अंतर से हरा दिया है। सेंचुरियन टेस्ट जीतने के साथ ही टीम इंडिया एशिया की पहली और दुनिया की तीसरी ऐसी टीम बन गई है। जिसने इस मैदान पर साउथ अफ्रीका को मात दी है।

नए साल से पहले टीम इंडिया को मिली इस जीत से गदगद टीम जीत के जश्न में खोई रही। सभी आशा कर रहे थे कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली प्रेस वार्ता में पत्रकारों के सवालों के जवाब देंगे मगर हुआ ठीक इसके उलट। विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आए। विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस में ना आने के पीछे का कारण राहुल द्रविड़ ने बताया है।

द्रविड़ ने उठाया राज से पर्दा

dravid ..1

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से जिस दौरान ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने जानकारी देते हुए कहा,” ‘देखिए, यह मैं तय नहीं करता हूं कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में कौन जाएगा। यह मीडिया टीम तय करती है। वह जल्द ही आप लोगों के सामने आएंगे। मुझे इस बारे में बताया गया है कि वह केपटाउन में होने वाले अपने 100वें शतक की तैयारी में लगे हुए हैं। वह उससे पहले आप सभी के सामने आएंगे और आप सभी उनसे सवाल कर सकते हैं।’

मेरे पास ऐसी जानकारी है कि विराट कोहली केपटाउन में होने वाले अपने सभी शतक की तैयारियों में जुटे हैं और इससे पहले जल्द ही वह आप सबके सामने आएंगे। आप सब लोगों से सवाल पूछ सकते हैं। केपटाउन में खेला जाने वाला सीरीज का अंतिम टेस्ट मुकाबला विराट कोहली का सौंवा टेस्ट होगा जो 11 जनवरी से खेला जाना है।

दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले कप्तानी विवाद पर तोड़ी थी चुप्पी

oc28 virat

गौरतलब है कि टीम इंडिया और विराट कोहली के बीच मतभेद की खबरें सामने आने के बाद दक्षिण अफ्रीका पहुंचने पर विराट कोहली मीडिया के सामने उपस्थित नहीं हुए हैं।

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सौरव गांगुली के उस बयान के विपरीत बात कही थी। जिसमें सौरव गांगुली ने कहा था कि टेस्ट टीम के चयन के दौरान विराट कोहली को वनडे टीम से हटाने की जानकारी दी गई थी। मगर विराट कोहली ने सौरव गांगुली के इस बयान का खंडन किया था।

अब तक खेल चुके हैं विराट 98 टेस्ट मैच

virat kohli mumbai test..2

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली अब तक 98 टेस्ट खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 50. 35 की बेहतरीन औसत से 7854 बनाए हैं।

अपने कैरियर के दौरान 98 मुकाबले खेलते हुए उन्होंने सात दोहरे शतक सहित कुल 27 शतक और 27 अर्धशतक भी लगाए हैं। मगर उनके बल्ले से साल 2019 के बाद से अभी तक शतक नहीं निकल सका है। जिसके लिए उनकी आलोचना भी लगातार हो रही है। उन्होंने अपना आखिरी शतक बांग्लादेश के विरुद्ध लगाया था।

ये भी पढ़ें- विराट कोहली और रोहित शर्मा में किसे मिलती है अधिक सैलरी? जानिए दोनों की सैलरी में कितना है फर्क