skip to content

IND vs SL : आज होगा डे-नाइट टेस्ट मुकाबला, जानिए किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

टीम इंडिया इस टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में आज श्रीलंका से भिड़ेगा। श्रीलंका को एक अथक भारतीय आक्रमण ने मात दी, जिसने मोहाली टेस्ट के तीसरे दिन 16 विकेट चटकाए और श्रृंखला में 1-0 से आगे हो गया।

रवींद्र जडेजा ने 9 विकेट लिए साथ ही उन्होंने 175 रन नाबाद की भी पारी खेली। उस हार के साथ श्रीलंका डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में 3 मैचों में 2 जीत और 1 हार के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गया है। जबकि टीम इंडिया अभी पांचवे स्थान पर है। आज के मैच में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

ओपनिंग : रोहित शर्मा (c), मयंक अग्रवाल

download

अपना 400वा अंतराष्ट्रीय मैच खेलने वाले रोहित शर्मा से टीम को एक उम्दा प्रदेशन की उम्मीद होगी। रोहित की कप्तानी में भारत ये मैच भी जीत कमाल करना चाहेगी। वहीं रोहित के साथ मयंक के उतरने की उम्मीद है। पहले मैच में मयंक ने बल्ले से कुछ अहम रन बनाए पर अपनी पारी को बड़ा नहीं कर पाए।

मध्यक्रम : हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w)

images

पहले टेस्ट में टीम इंडिया के मध्यक्रम ने सराहनीय प्रदर्शन किया। जहां लगभग हर किसी बल्लेबाज ने योगदान दिया। हनुमा से फिर एक अच्छी पारी की उम्मीद है, वहीं दर्शकों की नज़र विराट के शतक पर भी होगी। वहीं श्रेयस और ऋषभ से भी अपने फॉर्म को जारी रखने की उम्मीद टीम और फैंस को होगी।

images 1

आल राउंडर : रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल

पहले टेस्ट में भारत की जीत की कहानी उनके दो आल राउंडर जडेजा और अश्विन ने लिखी थी जहां दोनों ने मिलकर 236 रन बनाए साथ ही दोनों परियों में मिलकर 15 विकेट भी लिए।

images 5

इस बार इन दोनों को अक्षर पटेल का भी साथ मिलने की उम्मीद है जिन्हें डें नाईट टेस्ट में कुलदीप यादव के बदले स्क्वाड में बुलाया गया। अक्षर भारतीय सरजमीं पर हमेशा गेंद से कमाल करते आये है।

गेंदबाज : मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह

images 6

2021 में टेस्ट में बढ़िया प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज सिराज को शमी के बदले मौका दिया जा सकता है। सिराज ने 2021 में 10 टेस्ट खेले जिसमें 31 विकेट हासिल किए। 2022 में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले है। वहीं सिराज के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व भारत के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह द्वारा किया जायेगा। बतौर उपकप्तान बुमराह 5 विकेट हॉल लेना चाहेंगे।

ये रही टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन :

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

ये भी पढ़ें- IND vs SL: कब-कहां और कैसे देख सकते हैं भारत- श्रीलंका के बीच डे-नाईट टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण, जानिए यहां