Placeholder canvas

आईपीएल में देखने को मिला अजीब नजारा; विराट कोहली ने लपका कैच, फिर मैदान पर शुरू हो गया ड्रामा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में मंगलवार को Rajasthan Royals और Royal Challengers Bangalore के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी की।

Rajasthan Royals की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी के सामने जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य रखा है। मगर इस मुकाबले की शुरुआत में एक अजीब नजारा देखने को मिला। जिसको देखकर हर कोई कंफ्यूजन में नजर आया। इस नजारे की खास बात यह रही कि इसमें Virat Kohli भी हिस्सेदार रहे।

Virat Kohli ने लपक लिया कैच

आपको बताते चलें कि राजस्थान रॉयल्स की पारी के 10 ओवर की अंतिम गेंद जब हर्षल पटेल ने डाली तो राजस्थान रॉयल्स के देवदत्त पडिक्कल ने हवा में शाट खेला। उधर, बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे आरसीबी के पूर्व कप्तान Virat Kohli ने मुश्किल दिख रहे कैच को पकड़ लिया।

यहां पर देखें Virat Kohli द्वारा लपके गए कैच का वीडियो –

ड्रेसिंग रूम की तरफ जाते बल्लेबाज को अंपायर ने किया वापस लौटने का इशारा

इसके बाद दर्शक उत्साह से भरपूर होकर तालियां बजा रहे थे, मगर इस दौरान एक ड्रामा देखने को मिला। ड्रामा कुछ ऐसा था कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम विकेट लेने की खुशी में झूम रही थी और राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ड्रेसिंग रूम की तरफ बढ़ते हुए बाउंड्री लाइन पार कर चुके थे। मगर उन्हें अंपायर ने दोबारा वापस बुला लिया।

हुआ कुछ यूं कि अंपायर नो बॉल और कैच को दोबारा चेक करना चाह रहे थे। ऐसी स्थिति में उन्होंने चौथे अंपायर ने बल्लेबाज को मैदान पर वापस भेजा और बाउंड्री लाइन के पास खड़े रहने को कहा। जबकि बल्लेबाजी करने क्रीज पर आए कप्तान संजू सैमसन को भी अंपायर समझाते देखे गए।

2 33

दूसरी तरफ आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली और अन्य खिलाड़ी अंपायर से पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी लेने लगे। इसके बाद जब तीसरे अंपायर ने रिप्ले देखा और चेक किया कि विराट द्वारा पकड़ा गया कैच क्या एकदम सही है। इसके बाद अंपायर समेत कई लोगों का कन्फ्यूजन दूर हुआ। देवदत्त पडिक्कल ने इस मुकाबले में 29 गेंदों का सामना करते हुए 37 रन बनाए।

दिलचस्प बात यह रही कि विराट कोहली ने जैसे ही ये कैच पकड़ा उस दौरान उनके तेवर देखने वाले थे। मगर जब अंपायर ने कैच को चेक करने की कोशिश की और फिर तीसरे अंपायर ने बल्लेबाज को आउट घोषित किया उसके बाद विराट कोहली मुस्कुराते नजर आए।

ये भी पढ़ें- ICC Test Rankings में हुआ बड़ा फेरबदल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को नुकसान; जानिए टॉप -10 की लिस्ट