Placeholder canvas

IPL 2022 के 31वें मैच के बाद ऑरेंज-पर्पल कैप की रेस हुई और भी ज्यादा रोमांचक; जानिए कौन चल रहा आगे

RCB vs LSG: आईपीएल 2022 के 31वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने कप्तान फाफ डु प्लेसिस और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड के शीर्ष प्रदर्शन के सौजन्य से आईपीएल 2022 के मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हराया।

के एल राहुल ने टॉस जीत किया था फील्डिंग का फैसला

केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। दुसमंथा चमीरा ने पहले ही ओवर में अनुज रावत और विराट कोहली को आउट कर कप्तान के फैसले को सही साबित किया।

फाफ डु प्लेसिस ने खेली कप्तानी पारी

ग्लेन मैक्सवेल ने आते ही शॉट्स लगाना शुरू कर दिया वह कुछ समय के लिए ही ऐसा कर पाए और 23 रन पर आउट हो गए। सुयश प्रभुदेसाई भी जल्दी आउट हो गए। यह एक बार फिर शाहबाज अहमद थे जिन्होंने फाफ डु प्लेसिस के साथ एक अच्छी साझेदारी को अंजाम दिया। उनके बीच में 70 रनों की साझेदारी थी जिससे आरसीबी ने बोर्ड पर एक अच्छा स्कोर खड़ा किया।

फाफ ने 96 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की। एलएसजी के लिए, जेसन होल्डर गेंदबाज की पसंद थे क्योंकि उन्होंने अपने 4 ओवरों में सिर्फ 25 रन देकर 2 विकेट लिए।

लखनऊ ने भी पावरप्ले में गवाएं दो विकेट, कुणाल पांड्या रहें सर्वाधिक स्कोरर

लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही उसने भी पावरप्ले में दो विकेट जल्दी गंवा दिए। क्रुणाल पांड्या और केएल राहुल ने तब बीच में थोड़ी साझेदारी की लेकिन केएल राहुल को भी जल्द आउट हो गए। क्रुणाल पांड्या ने 42 रन बनाए लेकिन वह भी स्कोरिंग रेट को आगे बढ़ाने की कोशिश में आउट हो गए। उनके बाद कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया।

ऑरेंज कैप : के एल राहुल और फाफ डु प्लेसिस को हुआ फायदा

KL Rahul

बात अगर आईपीएल 2022 के 31वें मैच के बाद ऑरेंज कैप को लेकर बात करें तो इस रेस में केएल राहुल दूसरे स्थान पर पहुंच गए और फाॅफ डु प्लेसिस तीसरे स्थान पर आ गए, जबकि जोस बटलर अभी भी बल्लेबाजी चार्ट में सबसे आगे हैं।

इसके अलावा श्रेयस अय्यर चौथे पायदान पर और गुजरात लायंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ऑरेंज कैप की रेस में पांचवे स्थान पर काबिज हैं।

पर्पल कैप : टेबल में नहीं हुआ कोई बदलाव

chahal1

वहीं बात अगर पर्पल कैप की करें तो मौजूदा समय में  युजवेंद्र चहल चार्ट का नेतृत्व करना जारी रखते हैं क्योंकि इस चार्ट में कोई बदलाव नहीं हुआ। 17 विकेटों के साथ अभी भी चहल की पकड़ इस टेबल पर बहुत मजबूत है।

चहल के बाद दूसरे पायदान पर टी. नटराजन, तीसरे पायदान पर कुलदीप यादव और चौथे पायदान पर आवेश खान काबिज हैं।

ये भी पढ़ें- IPL 2022: बेंगलुरु ने लखनऊ को 18 रनों से दी मात, फाफ डु प्लेसिस रहे जीत के हीरो; देखें स्कोरकार्ड