Placeholder canvas

जानिए आखिरी 6 गेंद का रोमांच, जिसमें डेनियल सैम्स ने छीना गुजरात टाइटन्स के जबड़े से जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2022) में शुक्रवार को सत्र का 51 वा मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच खेला गया। जिस में मुंबई इंडियंस की टीम ने गुजरात टाइटंस को 5 रन से पराजित किया।

एक तरफ जहां ये मुंबई इंडियंस की इस सत्र की लगातार दूसरी जीत है तो वहीं गुजरात टाइटंस की टीम सीजन का तीसरा मुकाबला हार गई। मगर गुजरात टाइटंस की टीम अभी पॉइंट्स टेबल में नंबर वन पर बनी हुई है दूसरी तरफ Rohit Sharma की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम दूसरी जीत के बाद भी अंतिम पायदान पर है।

MI का खिलाड़ी रहा मैच विजेता

GT vs MI

गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में मुंबई की जीत में मुख्य भूमिका Daniel Sams
ने निभाई। जब गुजरात टाइटंस को अंतिम ओवर में जीत के लिए 9 रन चाहिए थे और उनके 6 विकेट सुरक्षित। इस दौरान रोहित शर्मा ने Daniel Sams पर विश्वास जताते हुए उन्हें गेंद थमा दी और उन्होंने टीम को जीत दिलाई।

कुछ ऐसा था अंतिम ओवर का रोमांच

GT vs MI

इस मुकाबले में Daniel Sams के ओवर के पहली बॉल पर 1 रन बना। दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं आया। तीसरी बॉल पर 2 रन लेने की कोशिश में तेवतिया रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद चौथी गेंद पर राशिद खान ने एक रन लिया। ओवर की पांचवी और छठी गेंद पर डेनियल ने डेविड मिलर को रन बनाने का कोई मौका नहीं दिया। ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम ने गुजरात टाइटंस को 5 रन से शिकस्त दी।

MI की ओपनिंग की बदौलत मुंबई की टीम बड़ा स्कोर बनाने में रही कामयाब

rohit ishan 12

गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच यह मुकाबला मुंबई स्थित ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया जहां टास गंवाकर पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर 177/6 का स्कोर बनाया। मुंबई के लिए इस मुकाबले में ईशान किशन और रोहित शर्मा ने शुरुआत के 7.3 ओवर में 74 रन की पार्टनरशिप की थी।

इस पूरे मुकाबले में एक तरफ जहां इशान किशन ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन और रोहित शर्मा 28 गेंदों में 43 रन की उपयोगी पारी खेलकर आउट हुए। दूसरी तरफ टिम डेविड ने 21 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 44 रनों की शानदार पारी खेली। गुजरात के लिए इस मुकाबले में राशिद खान ने दो विकेट, उनके अलावा लॉकी फर्ग्यूसन,जोसेफ और प्रदीप सांगवान ने एक-एक विकेट प्राप्त किया।

इन खिलाड़ियों की मेहनत पर पानी फिर, जीत के करीब पहुंच कर हारी गुजरात

मुंबई इंडियंस द्वारा दिए गए 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही स्कोर बोर्ड पर लगा सके।

गुजरात के लिए इस मुकाबले में ओपनिंग करने उतरे बल्लेबाजों ने 106 रन जोड़े। जिसमें रिद्धिमान साहा ने 40 गेंदों पर 55 रन और शुभमन गिल ने 36 गेंदों में 52 रन का योगदान। दूसरी तरफ कप्तान हार्दिक पांड्या ने 24 रन बनाए जबकि डेविड मिलर ने 19 रन की पारी खेली। हालांकि वे गुजरात टाइटंस को मुकाबले में जीत नहीं दिला सके।

ये भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के मैच में बने कुल 15 रिकाॅर्ड, जीत के हीरो रहे डेनियल सैम्स