Placeholder canvas

वसीम जाफर ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग 11, रोहित-बुमराह को नहीं दी जगह; देखें लिस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का शानदार समापन हुआ है। इस टूर्नामेंट में कई युवा खिलाड़ी उभरकर सामने आए हैं। जबकि रोहित शर्मा, एम एस धोनी और विराट कोहली जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप हुए हैं।

कप्तान के तौर पर पहली बार आईपीएल खेलने उतरे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने गुजरात को पहले सीजन में ही चैंपियन बनाया। भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर ने आईपीएल 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है।

टीम का कप्तान उन्होंने हार्दिक पांड्या को बनाया है जबकि आशीष नेहरा को अपनी टीम का कोच बनाया है। आशीष नेहरा (Ashish Nehra) की कोचिंग में गुजरात टाइटंस की टीम पहली बार आईपीएल की ट्रॉफी जीतने में सफल हुई है।

हार्दिक पांड्या को बनाया अपनी टीम का कप्तान

hardik win q1

वसीम जाफर ने ‘क्रिक्ट्रैकर’ के ‘नॉट जस्ट क्रिकेट ‘ शो के दौरान अपनी प्लेइंग चुनी। वसीम जाफर ने अपनी टीम में पारी की शुरुआत के लिए लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान के एल राहुल और राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर को जगह दी।

जबकि उन्होंने नंबर 3 पर बैटिंग के लिए राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को चुना है और नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए जाफर ने गुजरात टाइटंस को खिताब जिताने वाली हार्दिक पांड्या को मौका दिया है।

हार्दिक पांड्या को उन्होंने अपनी टीम का कप्तान भी नियुक्त किया है। जाफर ने अपनी टीम में नंबर पर बल्लेबाजी के लिए पंजाब किंग्स के लियम लिविंगस्टोन और नंबर 6 पर बैटिंग के लिए गुजरात टाइटंस के डेविड मिलर (David Miller) को टीम में शामिल किया है।

विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को चुना

dk rcb

वसीम जाफर ने आईपीएल 2022 की अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का चुनाव करते समय दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में जगह दी है।

कार्तिक के अलावा इस पूर्व क्रिकेटर ने आरसीबी के हर्षल पटेल और वानिंदू हसारंगा को भी अपनी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया है। साथ ही उन्होंने गुजरात टाइटन्स के मोहम्मद शमी और यजुवेंद्र चहल को भी टीम में शामिल किया है, हालांकि वसीम जाफर ने अपने प्लेइंग-11 में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है।

वसीम जाफर द्वारा चुनी गई आईपीएल 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

केएल राहुल, जोस बटलर, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, वनिंदु हसरंगा, मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल।

ये भी पढ़ें- विराट कोहली और सौरव गांगुली में कौन है बेहतर कप्तान? वीरेंद्र सहवाग ने दिया यह जवाब