skip to content

IND vs ENG T20 : वीवीएस लक्ष्मण हो सकते हैं इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच में भारतीय टीम के कोच

IND vs ENG T20 : भारत की दो टीमें मौजूदा समय में इंग्लैंड के दौरे पर हैं। एक टीम मेजबान टीम के खिलाफ पिछले वर्ष की सीरीज का पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच खेल रही है, जबकि दूसरी टीम टी20 सीरीज की तैयारियों में जुटी है। 5 जुलाई को टेस्ट मैच खत्म होगा और उसके बाद आगामी 7 जुलाई को पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। ऐसे में दोनों सीरीजों के बीच कम समय है और यही वजह है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका में राहुल द्रविड़ नहीं, बल्कि वीवीएस लक्ष्मण होंगे।

IND vs ENG T20

IND vs ENG T20 : शुरुआती टी20 मैच में भारतीय टीम के कोच होने की संभावना

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के साउथेम्प्टन में इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच में भारतीय टीम के कोच होने की संभावना है। लक्ष्मण, जो वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख हैं, आयरलैंड के खिलाफ दो T20I मैचों की सीरीज के दौरान टीम इंडिया के कोच के रूप में साथ थे। ये दोनो मैच 26 जून और 28 जून को खेले गए थे और दोनों भारत ने जीते थे।

लक्ष्मण एक कोच के रूप में टीम के साथ थे, क्योंकि नियमित मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने 1 जुलाई से शुरू होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए भारत की टीम के साथ इंग्लैंड में थे। भारत और इंग्लैंड इस समय बर्मिंघम के एजबेस्टन में सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट खेल रहे हैं। दोनों देशों की टीमें 7 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज में आमने सामने होंगी। सीरीज के लिए दोनों देशों के क्रिकेट ने अपनी टीमों ओ की घोषणा कर दी है।