Placeholder canvas

IND vs ENG: सीरीज जीतने के लिए कप्तान रोहित कर सकते हैं 3 बड़े बदलाव, देखें संभावित प्लेइंग 11

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 17 जुलाई को आखिरी ओडीआई खेला जाना है। ये मैच सीरीज डिसाइडर् भी साबित होगा। जो टीम ये मैच जीतेगी सीरीज भी उसी के नाम रहेगी। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव करते नज़र आ सकती है।

1. रोहित शर्मा

Rohit Sharma

कप्तान रोहित शर्मा पिछले मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए थे। तीसरे ओडीआई को जीतने वाली टीम ही सीरीज जीतेगी। ऐसे में टीम के कप्तान एक बार फिर ओपनिंग करके अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। रोहित का शुरुआत में चलना टीम के लिए बहुत जरूरी हैं।

2. ईशान किशन

Ishan Kishan

पिछले दो मैच में शिखर धवन कुछ खास नहीं कर पाए है। ऐसे में आखिरी मैच में टीम युवा खिलाड़ी ईशान किशन के साथ उतरना चाहेगी। ईशान तेज गति से रन बनाने में विश्वास रखते हैं। वह और रोहित साथ में इंडिया को अच्छी शुरुआत दे सकते है।

3. विराट कोहली

Virat Kohli

टीम एक बार फिर विराट को बैक करती नज़र आ सकती हैं। विराट कोहली ने पिछले मैच में कुछ अच्छे शॉट्स तो लगाए थे। पर अपनी पारी को वो बड़ा नहीं कर पाए थे। टीम को उम्मीद होगी की आखिरी मैच में विराट के बल्ले से रन निकले।

4. सूर्यकुमार यादव

images 5 4

सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय में काफी अच्छी बल्लेबाजी करते नज़र आए हैं। टी 20I में तो उन्होंने शतक तक लगाया था। वह नंबर चार पर भारत की पसंद होंगे। यादव को एक बार फिर फैंस 360 डिग्री गेम खेलते देखना चाहेंगे।

5. हार्दिक पांड्या

images 2 7

हार्दिक ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। वह एक ऑल राउंडर की तरह टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो रहें है। ऐसे में उनका भी प्लेइंग इलेवन में होना पक्का है। हार्दिक नंबर पांच में बल्लेबाजी करते नज़र आ सकते हैं।

6. ऋषभ पंत

images 1 7

टीम के विकेटकीपर का भी प्लेइंग इलेवन में होना तय हैं। ऋषभ का बल्ला भी फिलहाल खामोश ही रहा है। ऐसे में टीम को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी। ऋषभ भी इस आखिरी मैच में बल्ले से कुछ योगदान देना चाहेंगे।

7. अक्षर पटेल

images 4 6

रविंद्र जडेजा बल्ले से तो अच्छा प्रदर्शन कर रहें है। पर वह इतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहें है। ऐसे में टीम अपने विकेट टेकिंग गेंदबाज अक्षर पर भरोसा जता सकती है। अक्षर बीच के ओवर में मुश्किल परिस्थिति में विकेट लेना जानते हैं।

8. मोहम्मद शमी

download 5

मोहम्मद शमी हाल में ही ओडीआई में फास्टेस्ट 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। उनकी लाइन और लेंथ भी अच्छी नज़र आ रही है। ऐसे में शमी का भी प्लेइंग इलेवन में होना तय हैं। उन्होंने पिछले मैच में कुछ आकर्षक शॉट्स भी लगाए थे।

9. जसप्रीत बुमराह

images 29

बुमराह फिलहाल ओडीआई में नंबर एक गेंदबाज है। वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हें आराम दिया गया है ऐसे में उनका इस आखिरी मैच में खेलना तय हैं। टीम को अपने मुख्य गेंदबाज से शुरुआती विकेट की उम्मीद होगी।

10. अर्शदीप सिंह

arshdeep singh2

पिछले मैच में प्रसिद्ध कृष्णा बेअसर नजर आए। ऐसे में टीम इस मैच में अर्शदीप को मौका दे सकती है। अर्शदीप डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी कर सकते है। देखना होगा कि वह इस बड़े मंच में कैसा प्रदर्शन करते है।

11. युजवेंद्र चहल

images 8 3

फिरकी गेंदबाज की ये आउटिंग काफी अच्छी रहीं है। बतौर मुख्य स्पिनर वह आखिरी मैच में भी खेलते नज़र आयेंगे। युजवेंद्र हर मैच में विकेट निकाल रहें है। ऐसे में उनका टीम में होना टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG 3rd ODI: कब, कहां और कैसे देखें भारत-इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच की लाइव स्ट्रीमिंग, यहां जानें सबकुछ