skip to content

IND vs ZIM: रोहित शर्मा ने जीता टाॅस, टीम में मैच विनर प्लेयर की हुई एंट्री, यहां जानें प्लेइंग 11

IND vs ZIM: भारत आज जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप मैच खेल रही है। भारत ने ग्रुप स्टेज में अभी तक तीन मैच जीते हैं। जबकि एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा हैं। जिम्बाब्वे की टीम ने अभी हाल में ही पाकिस्तान को मात दी थी ऐसे में उन्हें हल्के में लेना गलती होगी।

टीम इंडिया ने जीता टाॅस

बात अगर टाॅस रिपोर्ट की करें तो कप्तान रोहित शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। ऐसे में अब जिम्बाब्वे की टीम पहले गेंदबाजी करते हुए नजर आएगी।

रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है। विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक की जगह युवा ऋषभ पंत को मौका दिया गया।

टॉप पांच बल्लेबाज में नहीं होगा कोई भी बदलाव

भारत जहां अपने बल्लेबाजी क्रम में कोई बदलाव नहीं की है। भारत का बल्लेबाजी क्रम इस वर्ल्ड कप में अभी तक बेहतरीन नजर आया हैं।

चाहे के एल राहुल हो या रोहित शर्मा या फिर मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली, सभी ने कही न कही योगदान दिया हैं। वहीं हार्दिक पांड्या भी अच्छे नजर आए है। चाहे गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी।

ये भी पढ़ें- PAK vs BAN: शाहीन अफरीदी ने गेंद से बरपाया कहर, पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए मिला 128 का लक्ष्य

दिनेश कार्तिक को जगह मिली ऋषभ पंत को मौका

भारत इस बार अपने विकेटकीपर में बदलाव किया हैं। जहां बहुत मौके मिलने के बाद दिनेश कार्तिक फ्लॉप ही रहे है ऐसे में उम्मीद है कि ऋषभ पंत को जगह दी गई है। ऋषभ ने अभी तक इस वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं खेला हैं। टीम को उनसे उम्मीदें होंगी।

ऐसा रहेगा मौसम का हाल

मिली जानकारी के मुताबिक मेलबर्न में खेले जाने वाले इस मुकाबले के दौरान बरसात होने की संभावना नहीं है। इतना ही नहीं मुकाबले के दौरान आसमान भी साफ रहेगा। ऐसे में यह खबर निश्चित तौर पर क्रिकेट फैंस को खुश देने वाली है, हालांकि पिछले सप्ताह मेलबर्न में बारिश के कारण तीन मैच खराब गए थे। ऐसे में भारत और जिंबाब्वे के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में भी बारिश अहम रोल अदा कर सकती है।

ये रही भारतीय टीम: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

ये रही जिम्बाब्वे की प्लेइंग-11: वेस्ली मधेवेरे, क्रेग इर्विन (कप्तान), रेजिस चकाब्वा (विकेटकीपर), सीन विलियमस, सिकंदर रजा, टोनी मुनयोंगा, रेयान बर्ल, तेंदई चतारा, रिचर्ड नगारवा, वेलिंग्टन मसाकाद्जा और ब्लेसिंग मुजराबानी।

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: सेमीफाइनल में किससे भिडे़गी टीम इंडिया? न्यूजीलैंड के बाद अंतिम-4 में इंग्लैंड ने बनाई जगह