Placeholder canvas

जिसकी रफ्तार से थर्राते हैं बल्लेबाज, मैदान पर हुई उस गेंदबाज की वापसी, मुंबई इंडियंस की खिल गईं बांछें

मुंबई इंडियंस: आईसीसी T20 वर्ल्ड कप का समापन हो चुका है। ऐसे में अब आईपीएल 2023 को लेकर सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है।

लेकिन कुछ ऐसे भी गेंदबाज हैं जिनके सामने किसी भी फॉर्मेट में बल्लेबाजी करते समय बल्लेबाज संशय के माहौल में रहते हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) काफी लंबे अरसे से क्रिकेट के मैदान से दूर थी लेकिन अब वह चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं।

क्रिकेट के मैदान पर लौट चुके हैं जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट से उबर कर मैदान पर वापसी करने में कामयाब रहे हैं। मौजूदा समय में भी आबू धाबी में तीन दिवसीय मुकाबला खेल रहे हैं। इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ने गेंदबाजी की प्रैक्टिस की है।

जहां पर इंग्लैंड की टीम तीन टेस्ट मुकाबलों की सीरीज खेलेगी। फिलहाल वो अबूधाबी में अभ्यास कर रहें है। इस दौरान जोफ्रा आर्चर ने नेट प्रैक्टिस के दौरान अंग्रेज बल्लेबाजों को गेंदबाजी भी की है।

आपको बताते चलें कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए आखिरी बार साल 2021 में अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला था। इस गेंदबाज को एल्बम में चोट लगने के कारण क्रिकेट के मैदान से लंबे समय के लिए दूर होना पड़ा था। हालांकि, अब वह पूरी तरह फिट हो चुके हैं जल्द ही राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया को मिला सहवाग जैसा नया ओपनर बल्लेबाज, केएल राहुल को जल्द कर सकता है रिप्लेस

मुंबई इंडियंस में खुशी की लहर

आपको बताते चलें कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को पिछले साल आयोजित हुई मेगा नीलामी में मुंबई इंडियंस की टीम ने खरीदा। जोफ्रा आर्चर मुंबई इंडियंस के लिए साल 2022 के सत्र में मैदान पर नहीं दिखाई दिए थे।

लेकिन अगर इस बार आईपीएल सत्र के दौरान जोफ्रा आर्चर पूरी तरह फिट होते हैं तो वह मुंबई इंडियंस के लिए मैदान पर उतरेंगे। ऐसे में जब उनके फिट होने की खबर सामने आई है तो मुंबई इंडियंस के खेमे में खुशी की लहर छा गई है।

गौरतलब है कि आई पी एल 2023 के लिए कुछ दिनों पहले ही बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी उनको अपने रिटेन किए गए और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची देने को कहा था। इस क्रम में सभी टीमों ने बीसीसीआई को अपने द्वारा रिलीज किए गए और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची सौंप दी है। आईपीएल 2022 के लिए अगले महीने में मिनी ऑक्शन हो सकता है।

ये भी पढ़ें- धोनी के 2 धुरंधरों का धमाल, एक ने ठोका सेंचुरी तो दूसरे ने लगाई विकेटों की झड़ी, अब फाइनल में पहुंची टीम