Placeholder canvas

IND vs BAN: रोहित शर्मा की वापसी पर केएल राहुल और शुभमन गिल में किसका कटेगा पत्ता? पूर्व दिग्गज ने बताया

भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में अंगूठे की चोट खा बैठे थे। लेकिन अब भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर निकल कर सामने आई है।

खबर यह है कि रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए फिट हो सकते हैं। अगर रोहित शर्मा दूसरी टेस्ट मुकाबले से टीम में लौटते हैं तो पहले टेस्ट मुकाबले में भारत के लिए पारी की शुरुआत करने वाले शुभमन गिल और केएल राहुल में से किसी एक सलामी बल्लेबाज को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि पहले टेस्ट मुकाबले में कप्तानी करने वाले केएल राहुल बेंच पर बैठेंगे या फिर शानदार शतकीय पारी खेलने वाले शुभमन गिल।

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज

इस खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ सकता है

आपको बताते चलें कि दूसरे टेस्ट मुकाबले की शुरुआत में अभी काफी वक्त है। लेकिन टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा की टीम में वापसी के बाद बनने वाली की स्थिति के बारे में बात करते हुए बताया है कि शुभमन गिल और केएल राहुल में से कौन से खिलाड़ी को बेंच पर बैठना पड़ सकता है?

इस पूर्व क्रिकेटर ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बात करते हुए कहा कि टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन से नहीं हटाएगा, ऐसे में शुभमन गिल को बेंच पर बैठना होगा।

केएल राहुल के सपोर्ट में उतरे संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर ने अपनी बातचीत में कहा, “शुभमन गिल ने शतक बनाया है। वह अच्छा दिख रहा है। आइए कल्पना करें कि अगर रोहित शर्मा फिट है तो केएल राहुल और रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज के तौर पर दूसरे टेस्ट मुकाबले में पारी की शुरुआत के लिए मैदान पर होंगे।

वह आप के कप्तान हैं, केएल राहुल को जितने चाहिए उतने नहीं मिल रहे हैं, लेकिन वे केएल को नहीं छोड़ेंगे। गिल को बाहर बैठना पड़ सकता है। अजिंक्य रहाणे, यह उनके साथ एक बार हुआ था, मुझे लगता है। ये भारतीय क्रिकेट में पहले हो चुका है।”

पुजारा ने भी कर लिया है अपना स्थान पक्का

रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट मुकाबले से वापसी करते हैं तो ऐसे में टीम प्रबंधन के सामने कई सवाल होंगे। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि चेतेश्वर पुजारा अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं। इस खिलाड़ी ने पहले टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में 90 रन और दूसरी पारी में 110 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली है।

ऐसी स्थिति में टीम में राहुल की एंट्री के बाद केएल राहुल या शुभमन गिल को बेंच पर बैठना होगा। विराट कोहली का नंबर चार पर खेलना तय है। और ऋषभ पंत नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे। वहीं, नंबर 6 के लिए श्रेयस अय्यर का नाम भी बिल्कुल फिक्स है।

ये भी पढ़ें :IND vs BAN: शानदार जीत के बाद भी खुश नहीं है केएल राहुल, ईशान के अलावा इस खिलाड़ी के बांधे तारीफों के पूल