Placeholder canvas

IND vs BAN : अगर दूसरे दिन केएल राहुल ने लिया ये छोटा फैसला तो आसानी से टीम इंडिया 2 -0 से जीत लेगी टेस्ट सीरीज

IND vs BAN : टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत की टीम मजबूत स्थिति में हैं, जहाँ टीम के पास 10 विकेट मौजूद है और टीम बांग्लादेश से केवल 208 रन पीछे है।

कप्तान केएल राहुल के इस छोटे से फैसले से टीम इंडिया को आसानी से मिल सकती है दूसरे टेस्ट में भी जीत 

अब अगर टीम इंडिया को ये टेस्ट मैच भी अपने नाम करना है तो कप्तान केएल राहुल को कुछ अहम फैसले लेने होंगे। उस में से सबसे जरुरी होगा ये सुनिश्चित करना कि टीम इंडिया अग्रेसिव क्रिकेट खेले।

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: अश्विन और उमेश की दमदार गेंदबाजी के आगे झुका बांग्लादेश, 227 रनों पर पूरी टीम हुई ढेर

कल का दिन शुरू होते ही भारतीय बल्लेबाजों को अटैकिंग मोड अपनाना होगा। जैसा टीम में पहले टेस्ट के दूसरी पारी के दौरान किया होगा। टीम इंडिया को जल्द से जल्द रन बनाने की कोशिश करनी होगी। साथ ही विकेट बचाते हुए भी चलना होगा।

ज्यादा से ज्यादा लीड देने के बारे में सोचना होगा, कल का दिन और अगले दिन लंच तक करनी होगी बल्लेबाजी

टीम को कल के दिन कम से कम कल के दिन बोर्ड पर 400 रन लगाने के बारे में सोचना होगा साथ ही कुछ विकेट भी बचाये रखने होंगे।  जिससे तीसरे दिन भी वह लंच से पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ अच्छी खासी लीड ले पाए। टीम इंडिया को कम से कम 350 प्लस की लीड देने के बारे में सोचते हुए खेलना होगा।

क्यूंकि जब बांग्लादेश फिर बल्लेबाजी करने आएगी तो इतने बड़े टोटल का पीछा करना उनके लिए मुश्किल साबित होगा। साथ ही उन पर ये मानसिक दबाव भी होगा कि अभी टीम इंडिया की एक और पारी शेष है।

ऐसे में कप्तान केएल राहुल को टीम को पहले ही साफ़ कर देना होगा कि आजकल मशहूर बज़बॉल अंदाज में टीम को खेलने की जरुरत होगी। अगर टीम इसी अंदाज में खेलती है तो आसानी से बांग्लादेश के खिलाफ एक बड़ी जीत हासिल कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें- गुजरात टाइटंस ने कर दी बड़ी गलती, जो बना सकता है आईपीएल 2023 का चैंपियन, उसी को दिखा दिया टीम से बाहर का रास्ता