Placeholder canvas

20 साल के खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में बल्ले और गेंद से मचाई तबाही, पहले ठोके 96 रन, फिर झटके 8 विकेट

रणजी ट्रॉफी में राजस्थान बनाम पुडुचेरी मुकाबले में लगातार दूसरे दिन एक गेंदबाज ने 8 विकेट झटके हैं। दरअसल राजस्थान के 20 साल के मानव सुथार ने पुडुचेरी की पहली पारी को 104 रनों पर समेटते हुए 8 विकेट लिए हैं।

इससे पहले मानव सुथार ने बल्ले से कहर बरपाते हुए पहली पारी में 96 रन ठोक दिए। मानव सुथार शतक लगाने से मात्र 4 रन दूर रह गए थे। उन्होंने अपनी विस्फोटक पारी में 8 चौके और 5 छक्के लगाए। मानव सुथार ने बल्ले और गेंद दोनों से रणजी ट्राॅफी में गदर मचा दिया।

उन्होंने मैच में कुल 11 विकेट अपने नाम किए थे। आपको बता दें, पहली पारी में राजस्थान ने 335 रन बनाए जबकि पुडुचेरी ने पहली पारी में 104 तथा दूसरी पारी में 130 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें- 4 मैचों में ठोक दिए 4 शतक, केएल राहुल को रिप्लेस को तैयार, फिर भी टीम इंडिया में नहीं मिल रहा मौका

पहली पारी में राजस्थान ने बनाएं 335 रन

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 335 रन बनाए। इस दौरान दीपक हुड्डा ने 94 रनों की पारी खेली हालांकि वह शतक से 6 रन दूर रह गए। वही मैच में मानव सुथार ने नाबाद 96 रनों की पारी खेली।

मानव सुथार और दीपक हुड्डा की पारी के दम पर राजस्थान ने पहली पारी में 335 रन बनाए। वहीं पुडुचेरी की ओर से गेंदबाजी करते हुए सागर ने 4 विकेट अपने नाम किए तो वही दामोदरन और संतोष को दो-दो तथा विजय राजा और सतीश जांगिड़ को एक-एक विकेट मिला।

मानव सुथार ने लिए 8 विकेट

जवाब ने पुडुचेरी की ओर से अरुण कार्तिक ने 20 रन तथा पारस डोगरा ने 33 रन बनाए। इस दौरान राजस्थान के लिए मानव सुथार ने गेंदबाजी करते हुए 33 रन दिए और 8 विकेट चटकाए। इसके अलावा रवि बिश्नोई ने भी 2 विकेट अपने नाम किए पहली पारी में पुडुचेरी की टीम 104 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई। इसके बाद पुडुचेरी को फॉलोऑन खेलने का अवसर भी मिला था परंतु उसमें भी वह केवल 130 रनों पर ही सिमट गई

फॉलोऑन में खेलते हुए जय पांडे ने 15 रन बनाए तो वही नयन श्याम ने 17, पारस डोगरा तथा संतोष ने भी 16 रनों की पारी खेली। इसके अलावा सतीश जांगिर ने 13 तथा अरूण कार्तिक ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए।

जिसके बाद पुडुचेरी को पारी और 101 रनों से हार मिली वहीं पहली पारी में राजस्थान की ओर से 8 विकेट लेने वाले मानव सुथार ने दूसरी पारी में भी 3 विकेट अपने नाम किए तो वही दीपक हुड्डा ने दो तथा महिपाल लोमरर को 4 सफलता हाथ लगी।

यह भी पढ़ें : W,W,W,W,W…36 साल के गेंदबाज ने रणजी ट्रॉफी में गेंद से मचाया कोहराम, ताश के पत्तों की तरह ढहा दी आंधी टीम