Placeholder canvas

IND vs SL : दूसरे टी20 में हार्दिक पांड्या ने जीता टाॅस, टीम इंडिया में हुए 2 बड़े बदलाव, यहां जानें प्लेइंग 11

IND vs SL : तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच आज, 5 जनवरी पुणे के राजकोट में खेला जा रहा है। हो रहे इस रोमांचक मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। ऐसे में अब श्रीलंका टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए नजर आएगी।

टीम इंडिया में हुए दो बड़े बदलाव

आज के मुकाबले में टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव किए गए हैं। जहां भारत की ओर से राहुल त्रिपाठी डेब्यू कर रहे हैं। वहीं अर्शदीप सिंह को भी हर्षल पटेल की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है।

भारत के शीर्षक्रम को दिखाना होगा दम

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में भले ही भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी करते हुए इशान किशन (Ishan Kishan) ने 37 रनों की पारी खेली थी, लेकिन शुभ्मन गिल, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन बुरी तरह फ्लॉप रहे थे।

ऐसे में भारतीय टीम मुकाबले में स्कोरबोर्ड पर केवल 162 रन ही लगा सकी थी। आज के मुकाबले में अगर श्रीलंका को कड़ी टक्कर देनी है तो भारतीय टीम के शीर्षक्रम के बल्लेबाजों को दम दिखाना होगा।

पहले टी-20 में 2 रन से नजदीकी हार झेलने को मजबूर हुई थी श्रीलंका

भारत के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 160 रन ही स्कोर बोर्ड पर लगा पाई थी। ऐसे में उसे 2 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें :प्रीति जिंटा की टीम ने निकाला तो 117 रन जड़ दिया करारा जवाब, अब टीम इंडिया में वापसी की ठोकी दावेदारी

श्रीलंका के लिए सीरीज के पहले मुकाबले में कप्तान और करुणारत्ने ने आखिर में तेज बल्लेबाजी करने का प्रयास किया था, लेकिन श्रीलंका की टीम जीत से महरूम रह गई थी। अगर श्रीलंका को सीरीज में खुद को बनाए रखना है तो आज के मुकाबले में उसे हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

श्रीलंका से घर में 6 साल से नहीं हारी है टीम इंडिया

आपको बताते चलें कि मेहमान टीम श्रीलंका ने भारत को उसकी सरजमीं पर पिछले 6 साल से नहीं हराया है। मगर गौर करने वाली बात यह है कि श्रीलंका की टीम ने अपनी आखिरी जीत साल 2016 में पुणे के मैदान पर ही हासिल की थी।

एक तरफ भारतीय टीम घर में श्रीलंका से जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी तो दूसरी तरफ मेहमान टीम इस मैदान पर एक बार फिर भारतीय टीम को पटखनी देने की फिराक में होगी।

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। ऐसी में आज पूरी में खेले जा रहे इस मुकाबले में भी टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करके सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से मैदान पर उतरी है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज खेले जाने के बाद तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज भी खेली जानी है।

श्रीलंका के कप्तान दासून शनका ने पहले टी-20 मुकाबले में भारत से हारने के बाद बड़ा बयान देते हुए कहा था कि श्रीलंका की टीम सीरीज में वापसी करने की कोशिश करेगी।

ये रही टीम इंडिया की प्लेइंग-11

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

ये रही श्रीलंका की प्लेइंग 11

पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डिसिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसारंगा, चामिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, कसुन रजिथा, दिलशान मदुशंका।

ये भी पढ़ें :IND vs SL: अंतिम 6 गेंद का रोमांच, जब अक्षर पटेल ने श्रीलंका से छीना मैच और टीम इंडिया को दिला दी शानदार जीत