Placeholder canvas

IND vs SL : काम न आया अक्षर पटेल की तूफानी पारी, श्रीलंका ने भारत को 16 रनों से हराया, देखें पूरा स्कोरकार्ड

India vs Sri Lanka : कप्तान दासून शनाका(56 रन,22 गेंद, 2 चौके,6 छक्के) और विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस (53 रन, 31 गेंद,3 चौके, 4 छक्के) की दमदार पारियों की बदौलत भारत को दूसरे टी-20 मुकाबले में 16 रनों से पराजित करके सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 2 रनों से जीता था।

भारत के लिए इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव(51) और अक्षर पटेल(65) ने अर्धशतक लगाए लेकिन यह बल्लेबाज अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। मेहमान टीम के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा 2-2 दिलशान, दासून शनाका और कासुन रजीथा ने लिए।

भारत का शीर्षक्रम बुरी तरह लड़खड़ाया

मुकाबले में श्रीलंका द्वारा मिले 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया बुरी तरह लड़खड़ा गई। मेजबान टीम का पहला विकेट सिर्फ़ 12 रनों के कुल योग पर ईशान किशन (2) के रूप में गिरा। शुभ्मन गिल (5) 21 रनों के कुल योग पर पवेलियन लौटे। गिल के आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी(5) इसी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

ये भी पढ़ें :SL vs AUS : 11 चौके..2 छक्के की मदद से पथुम निशंका ने खेली 137 रन की पारी, ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से ऐसे छीना जीत

अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक भी नहीं टाल सके भारत की हार

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही। नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतरे सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 3 छक्कों की बदौलत 51 रन की दमदार पारी खेली।

उधर, अक्षर पटेल ने नंबर 7 पर आकर धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों पर 65 रनों की पारी के दौरान 3 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के लगाए। सूर्यकुमार और अक्षर पटेल की धमाकेदार पारियों के बावजूद भी भारतीय टीम को इस मुकाबले 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

मेहमान टीम के लिए दो बल्लेबाजों ने लगाये अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाली श्रीलंका के लिए इस मुकाबले में कप्तान दासून शनाका ने सर्वाधिक 56 रन बनाए। श्रीलंका के कप्तान बगैर आउट हुए पवेलियन लौटे।

इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने 22 गेंदों पर 2 चौके और 6 छक्के लगाकर 56 रन बनाए। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने 31 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्के लगाकर 53 रनों की शानदार पारी खेली थी।

उमरान मलिक ने लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट

मेजबान टीम के लिए इस मुकाबले में उमरान मलिक ने 4 ओवर में 27 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। अक्षर पटेल ने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 24 रन के एवज में 2 कीमती विकेट हासिल किए। दूसरी तरफ यजुवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 30 रन देकर 1 विकेट चटकाया।

उमरान मलिक ने भानुका राजपक्षे, चरित असलांका और वानिंदू हसारंगा को पवेलियन भेजा। अक्षर पटेल ने पथुम निस्संका और धनंजय डे सिल्वा को अपना शिकार बनाया। यजुवेंद्र चहल ने कुसल मेंडिस को पवेलियन भेजा।

ये भी पढ़ें :IND vs SL: 254 के स्ट्राइक से दासुन शनाका ने बल्ले से मचाया कहर, श्रीलंका ने भारत को दिया 207 रन का टारगेट