Placeholder canvas

पिता राहुल द्रविड़ के नक्शेकदम पर बेटे ने दी धमाकेदार दस्तक, इस टीम की मिली कप्तानी की बागडोर

टीम इंडिया के चीफ कोच राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम बहुत सेवा की है। और अभी वह टीम इंडिया के लिए अपना बेस्ट देने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

वे मौजूदा समय में भारतीय टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। अब उनके बेटे अन्वय द्रविड़ को अंडर फोर्टीन कर्नाटका टीम की कमान सौंपी गई है। राहुल द्रविड़ के बेटे अन्वय समित द्रविड़ से छोटे हैं। इस पूर्व खिलाड़ी के दोनों बेटे क्रिकेट खेलते हैं।

आपको बताते चलें कि राहुल द्रविड़ के छोटे बेटे अन्वय द्रविड़ मैदान पर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर नजर आते हैं। वे बल्लेबाजी के साथ विकेट कीपिंग भी शानदार करते हैं। राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के लिए विकेट कीपिंग कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें :“आपने मुझे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा होगा…”,कोच राहुल द्रविड़ ने सूर्यकुमार यादव से जानिए ऐसा क्यों कहा

इस टूर्नामेंट के लिए सौंपी गई जिम्मेदारी

अन्वय द्रविड़ को कर्नाटक की अंडर 14 इंटर जोनल टूर्नामेंट में कप्तान बनाया गया है। इस युवा खिलाड़ी को बचपन से ही राहुल द्रविड़ का सही मार्गदर्शन मिला है। राहुल द्रविड़ के बड़े बेटे समित द्रविड़ भी क्रिकेट के क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं। समित अपने पिता जैसी ही बल्लेबाजी करते हैं।

इस टूर्नामेंट में दोनों भाइयों की जोड़ी ने किया था कमाल

अंडर फोर्टीन क्रिकेट से पहले समित द्रविड़ और अन्वय द्रविड़ की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया था। इन दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 200 से ज्यादा की पार्टनरशिप की थी। साझेदारी में 90 रन अन्वय के थे। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के बलबूते उनकी टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही थी।

ऐसा रहा है राहुल द्रविड़ का क्रिकेट कैरियर

राहुल द्रविड़ ने अपने क्रिकेट कैरियर के दौरान भारत के लिए 164 टेस्ट मुकाबले, 344 वनडे और एक टी-20 मुकाबला खेला है। इस दौरान उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में 36 शतक और 63 अर्धशतक की बदौलत कुल 13288 रन बनाए हैं। दूसरी तरफ इस खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में 12 शतक और 83 अर्धशतक लगाकर कुल 10889 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें : मुंबई इंडियंस के धुरंधर ने ठोका दोहरा शतक, 24 साल के बल्लेबाज ने जड़े 12 चौके, अर्शदीप सिंह भी चमके