Placeholder canvas

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या के इस मास्टरस्ट्रोक से भारत को दूसरे टी20 में मिली शानदार जीत, न्यूजीलैंड को 6 विकेट से दी मात

IND vs NZ: भारत ने आज दूसरे टी20I में न्यूजीलैंड को एक रोमांचक मैच में हरा कर चल रही सीरीज में बराबरी कर ली है। न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय गेंदबाज ने शानदार प्रदर्शन और कसी हुई गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को केवल 99 रन बनाने दिए। जवाब में टीम ने ये लक्ष्य 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

हार्दिक के इस मास्टरस्ट्रोक से भारत की मिली जीत

पहले बल्लेबाजी करने आई न्यूजीलैंड की टीम पर हार्दिक पांड्या ने शुरुआत से ही दबाव बनाए रखा। हार्दिक ने अधिक से अधिक ओवर स्पिनर्स को दे मास्टर स्ट्रोक चला। हार्दिक ने 20 में से कुल 13ओवर स्पिनर्स से करवाए। इन ओवर में मात्र 55 रन गए। इस्तेमाल किए गए 4 स्पिनर्स में से हर किसी ने एक एक विकेट लिया।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ : यजुवेंद्र चहल ने हासिल किया बड़ा कीर्तिमान, टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज

स्पिनर्स द्वारा इस शानदार प्रदर्शन के चलते न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर के अंत में मात्र 99/8 रन बना पाए। पिछले मैच में विलन रहे अर्शदीप सिंह ने भी शानदार गेंदबाजी की उन्होंने 2 ओवर में मात्र 7 रन दे कर 2 विकेट लिए। न्यूजीलैंड की टीम में सबसे ज्यादा रन मिचेल सेंटर ने बनाए। उन्होंने 19 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने बनाया भरपूर दबाव पर फिर भी भारतीय टीम को मिली जीत

जवाब में बल्लेबाजी करने आई भारत की शुरुआत भी बहुत खराब रही। भारत का स्कोर 17 रन की था जब शुभमन गिल का विकेट गिरा। 19 रन के व्यतिगत स्कोर में ईशान किशन भी आउट हो गए। भारतीय बल्लेबाजों के बीच थोड़ी थोड़ी साझेदारी होती रही। न्यूजीलैंड की टीम ने भी भारत पर भरपूर दबाव बना मैच को रोमांचक बना दिया।

भारत को अब जीत के लिए 12 गेंदों पर 13 रन की आवश्यकता थी। मैच रोमांचक स्थिति पर पहुंच चुका था ऐसे समय में कैप्टन हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव ने खुद पर दबाव नहीं आने दिया और टीम को जीत दिलाई। हार्दिक पांड्या ने 15 तो सूर्यकुमार ने 26 रन बनाए।

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: भारतीय महिला टीम इस एक फैसले के दम पर बनी विश्व चैंपियन, फाइनल में अंग्रेजों को धूल चटाकर रचा इतिहास