Placeholder canvas

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने जीता टाॅस, टीम इंडिया में हुआ एक बड़ा बदलाव, यहां जानें प्लेइंग इलेवन

सीरीज के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। टीम इंडिया में एक बदलाव हुआ है। सूर्यकुमार यादव की जगह श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया है।

नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को करना पड़ा था हार का सामना

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मुकाबलों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में पहले टेस्ट मुकाबले में मेहमान टीम को एक पारी और 132 रनों से कड़ी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। पहला टेस्ट मुकाबला नागपुर स्थित विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर खेला गया था जहां पर रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया था जबकि आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी।

दिल्ली में दोनों टीमों का ऐसा है रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में अब तक कुल चार टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें इंडिया तीन टेस्ट जबकि एक मुकाबला ऑस्ट्रेलिया जीतने में कामयाब रही है।

अगर ओवराल मुकाबलों की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 103 टेस्ट मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिनमें से 28 टेस्ट मुकाबले ड्रा हुए हैं। 43 टेस्ट मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली जबकि 41 टेस्ट में भारतीय टीम जीतने में सफल रही है।

ये भी पढ़ें :पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी, बताया भारत-ऑस्ट्रेलिया में कौन सी टीम जीतेगा टेस्ट सीरीज?

स्पिनरों के लिए मददगार हो सकती है दिल्ली की पिच!

पहले टेस्ट मुकाबले स्पिनर गेंदबाजों को पिस से काफी मदद मिली थी। अब उम्मीद की जा रही है कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच भी स्पिनरों की मददगार साबित होगी।

पहले टेस्ट मुकाबले में भारत के लिए आर अश्विन और रविंद्र जडेजा ने घातक गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को दोनों पारियों में सस्ते में निपटाने का काम किया था। और कहा यह जा रहा है कि दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी स्पिनर गेंदबाजों की बड़ी भूमिका होगी।

जीत की लय बरकरार रखने की कोशिश करेगी मेजबान

पहले टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रनों से हराने वाली भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। अगर भारतीय टीम दूसरा टेस्ट मुकाबला भी जीतती है तो उसकी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बल मिलेगा।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), टॉड मर्फी, नाथन लियोन, मैथ्यू कुह्नमैन

ये भी पढ़ें : ICC टेस्ट रैंकिंग में भारी उलटफेर, आर अश्विन को बंपर फायदा तो रवींद्र जडेजा ने भी लगाई लंबी छलांग