Placeholder canvas

प्रियंका गांधी, नहीं बल्कि ये शख्स भरेगा 6300 रुपए का चालान

हाल ही में जब कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी लखनऊ दौरे पर थी तो उस दौरान पूर्व आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरा से मिलने के लिए उनके घर जा रही थी। तभी उनके कारवां को यूपी पुलिस वालों ने रोक दिया। इसके बाद प्रियंका गांधी स्कूटी पर सवार होकर पीड़िता से मिलने पहुंची, हालांकि उनका स्कूटी द्वारा जाना काफी महंगा पड़ गया।
दरअसल यूपी पुलिस ने हेलमेट न पहनने समेत ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के लिए कुल 6300 रुपए का चालान काट दिया।

12
बता दें, जिस स्कूटी पर प्रियंका गांधी बैठी थी। वह स्कूटी कोई कांग्रेस कार्यकर्ता नहीं बल्कि एक आम राहगीर का था, लेकिन अब स्कूटी के मालिक राजदीप सिंह ने कहा है कि, “उनकी स्कूटी के लिए कुल जो 6300 रुपए का चालान कटा है। वह इसे खुद भरना चाहते हैं।”
राजदीप सिंह ने अपनी बात को जारी रखते हुए बताया कि, “जब वे लखनऊ के पॉलिटेक्निक से गुजर रहे थे। तभी धीरज गुर्जर ने उनकी स्कूटी मांगी और प्रियंका गांधी का नाम बताया। इसकी वजह से वह बिल्कुल भी मना नहीं कर पाए ,हालांकि जब मुझे बाद में पता चला कि स्कूटी का चालान काटा है तो उन्होंने तय किया कि यह चालान खुद ही भरेंगे और इस चालान को न तो प्रियंका गांधी या फिर किसी कांग्रेस से भरवाएंगे।
हालांकि दूसरी तरफ कांग्रेसी कार्यकर्ता चालान कटने की रकम को लिए चंदा लेना शुरू कर दिया है। इसके लिए कांग्रेसी कार्यकर्ता मुकेश सिंह चौहान कार्यकर्ताओं के साथ सड़कों पर निकले और चंदा इकट्ठा किया।

इन आरोपों के लिए ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान

पुलिस ने बताया कि,  स्कूटी चलाते वक्त हेलमेट न होने पर 500 रुपए का चालान, ड्राइविंग लाइसेंस के लिए 2500 रुपए का चालान, ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन के लिए 300 रुपए, खराब नम्बर प्लेट या फॉल्टी नंबर प्लेट के लिए भी 300 रुपए और गलत तरीके से गाड़ी चलाने की वजह से 2500 रुपए का चालान लगाया गया है।