Placeholder canvas

IPL 2023 की ऐसे नजर आ सकती है बेस्ट प्लेइंग 11, नंबर-3 पर इस धुरंधर प्लेयर का दबदबा

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL 2023) के लीग चरण का समापन हो चुका है। टूर्नामेंट के अंतर्गत 23 मई को क्वालीफायर वन का मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के लिए गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें मैदान पर होंगी। चेन्नई सुपरकिंग्स, गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।

इन्हीं चार टीमों में से कोई एक टीम आई पी एल 2023 की ट्रॉफी जीतेगी। लेकिन जो टीमें अभी तक टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं उन टीमों के कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आई पी एल 2023 की प्लेइंग इलेवन में जगह पाई है।

आईपीएल 2023 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन में यशस्वी जयसवाल, फाफ डू प्लेसिस और रिंकू सिंह सरीखे खिलाड़ी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

लीग चरण तक की बेस्ट प्लेइंग इलेवन पर एक निगाह

आईपीएल में लीग चरण तक की बेस्ट प्लेइंग इलेवन की पारी की शुरुआत का जिम्मा यशस्वी जैस्वाल और फाफ डू प्लेसिस के कंधों पर होगा। फाफ डू प्लेसिस अब तक कुल 730 रन बना चुके हैं। दूसरी तरफ यशस्वी जयसवाल ने 625 रन बनाए हैं। दोनों खिलाड़ियों ने 14 -14 मुकाबले खेले हैं।

शुभमन गिल को इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर किया जाएगा इस्तेमाल

आपको बताते चलें कि मौजूदा टूर्नामेंट में गुजरात टाइटंस के लिए अब तक 14 मैच खेलकर 680 रन बना चुके शुभ्मन गिल टूर्नामेंट में अब तक इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलते देखे गए हैं ऐसे में उन्हें इंपैक्ट प्लेयर के रूप में जगह देना गलत ना होगा।

उन्होंने लीग चरण के मुकाबलों में अपनी टीम के लिए दो शतक और चार अर्धशतक बनाए हैं। टीम के लिए नंबर तीन पर विराट कोहली बल्लेबाजी करेंगे जिन्होंने 14 मुकाबलों में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की खातिर 639 रन बनाए हैं।

चार पर बल्लेबाजी के लिए सूर्य और पांच पर रिंकू सिंह को रखा गया है

टूर्नामेंट में अब तक विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव को आईपीएल की लीग चरण की बेस्ट प्लेइंग इलेवन में नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए मौका दिया गया है जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक मुकाबले में लगातार पांच छक्के जड़कर जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह को नंबर पांच पर उतारा जाएगा।

ये भी पढ़ें : WTC 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन 11 धुरंधर खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम! देखें लिस्ट

हेनरिक क्लासेन होंगे टीम के विकेटकीपर

आईपीएल की लीग चरण की अब तक की बेस्ट प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपिंग का जिम्मा दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन संभालेंगे। उन्होंने अपनी टीम के लिए अब तक 11 इनिंग्स खेलकर 448 रन बनाए हैं। अगर हरफनमौला खिलाड़ियों की बात करें तो रविंद्र जडेजा और राशिद खान सबसे आगे हैं।

रवींद्र जडेजा ने अपनी टीम के लिए 17 विकेट चटकाने के साथ ही 153 रन बनाए हैं। राशिद खान के नाम पर 14 मैचों में 24 विकेट दर्ज हैं इसके अलावा उन्होंने 95 रन भी बनाए हैं। एक मुकाबले में राशिद खान ने अपनी 79 रन की पारी के दौरान 10 छक्के भी जड़े थे।

इन्हें दी जाएगी गेंदबाजी आक्रमण की कमान

मौजूदा सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के मथीशा पथिराना को आईपीएल की लिस्ट चरण की बेस्ट प्लेइंग इलेवन में गेंदबाजी करने के लिए चुना गया है। मोहम्मद सिराज को 14 मुकाबलों में 19 विकेट और पथिराना को 15 विकेट मिले हैं।

ये भी पढ़ें : अफगानिस्तान के लिए वनडे सीरीज के लिए ऐसी हो सकती है 15 सदस्यीय टीम इंडिया, देखें संभावित लिस्ट