Placeholder canvas

दिल्ली सरकार पर भ’ड़के गौतम गंभीर, कहा- दो महीने में बदल गए ‘आप’; पहले सब मुफ्त,अब दोगुना टैक्स क्यों?

इस समय देश कोरोना के कहर से जूझ रहा है। इस कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी राज्यों में लॉकडाउन लगाया है। इस लॉकडाउन की वजह से सभी सेक्टर का काम रुक गया है। वहीं सरकार को भी लॉकडाउन की वजह से काफी नुकसान हुआ है।

वहीं इस बीच गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों में लॉकडाउन को लेकर ढील दी है। जिसके बाद कई राज्यों में शराब की दुकाने खोली गयी है ताकि सरकार की इनकम हो सके। दिल्ली में शराब की दुकानों पर पिछले दो दिनों से भारी भीड़ देखने को मिल रही है। वहीं मौके का फायदा उठाते हुए दिल्ली सरकार ने शराब और तेल पर टैक्स बढ़ा दिया गया है। जिसको लेकर पूर्व क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी से सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है।

दिल्ली सरकार द्वारा शराब और तेल पर टैक्स बढ़ाने के बाद सांसद गौतम गंभीर ने केजरीवाल सरकार के पिछले बयानों का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार के पास पैसों की कमी नहीं है, लेकिन अब पैसों की पूर्ति के लिए टैक्स बढ़ा दिया गया है।

 

वहीं गौतम गंभीर ने आप सरकार के फैसलों पर सवाल करते हुए ट्वीट किया कि, ‘चुनाव से पहले कहा कि सब कुछ मुफ़्त में देंगे, पैसे की कमी नहीं है। अब 2 महीने बाद कहा दोगुना टैक्स लेंगे, तनख़्वाह देने के भी पैसे नहीं है।’ आगे लिखा गया कि “आप” का बेजोड़ अर्थशास्त्र!

केजरीवाल सरकार ने शराब पर स्पेशल कोरोना फीस लगाते हुए उसे 70 प्रतिशत तक महंगा कर दिया है वहीं पेट्रोल पर VAT 27 पर्सेंट से बढ़ाकर 30 पर्सेंट कर दिया गया है। डीजल पर VAT में लगभग दोगुनी बढ़ोतरी की गई है। दिल्लीप में डीजल पर VAT अब 16।75% के बजाय 30% होगा। केजरीवाल सरकार के इस कदम से पेट्रोल के दाम 1।67 रुपये और डीजल के दाम 7।10 रुपये बढ़ गये है।