पीएम मोदी की अपील पर देश हुआ एकजुट, कोरोना के खिलाफ मनाया गया 9 मिनट का प्रकाशपर्व

New Delhi: आज एक बार फिर से भारत की जनता ने ये दिखा दिया की वो कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही भारत सरकार की इस जंग में उनका पूरा दे रही हैं। जैसा की दो दिन पहले पीएम मोदी ने अपने राष्ट्र संबोधन में देश की जनता से अपील की थी कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए वो लोग अपने-अपने घरों की सभी लाइट्स को बंद करके मोमबत्ती, दिए, मोबाईल की फ्लैश लाइट और टॉर्च जलाकर कोरोना वायरस के अंधकार की लड़ाई में एक खड़े होंगे। जैसा की आज 5 अप्रैल है, तो रात को सभी देश वासियों ने अपने पीएम की बात मानते हुए अपने घर की सभी लाइट्स को बंद कर दिया। और मोमबत्ती, दिए, मोबाईल की फ्लैश लाइट और टॉर्च जलाकर अपने घर बालकनी और दरवाजे पर खड़े हो गए, या यू कह लीजिए कि आज पूरे देश ने 9 मिनट का प्रकाशपर्व सेलिब्रेट कर लिया है।

पीएम मोदी की इस अपील को जहां देश की आम नागरिक ने पूरे दिल अपनाया है वहीं देश की कई बड़ी हस्तियों ने भी इसका पालन किया है। आज 9 बजकर 9 मिनट के बाद देश के कोने-कोने से 9 मिनट के प्रकाशपर्व सेलिब्रेशन की वीडियो तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई है। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास में पीएम मोदी ने भी स्विच ऑफ कीं लाइट्स और दीप प्रज्ज्वलित किया ।

सोशल मीडिया पर आई ये वीडियो और तस्वीरें दिखाती हैं कि देश कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में पूरी मजबूती और दृंढ निश्चय के साथ खड़ा है। कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में पीएम मोदी को अपनी मां की भी भरपूर सहयोग मिला। उन्होंन भी आज 9 बजे अपने घर की सारी लाइटे बंद करके 9 मिनट के लिए दिया जलाया। देश भर से आई दियों और मोमबत्ती से जगमगाती ये तस्वीरें और वीडियो दिखाती हैं कि देश को लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार को अपना पूरा साथ दे रहे हैं।

कोरोना वायरस की महामारी वाले अंधरे के बीच देश वासियों का ये सपोर्ट इस लड़ाइ को एक पॉजिटिव एंगल भी देता है। इसके पहले भी देश वासियों ने पीएम मोदी के कहने पर 22 मार्च को 5 बजे 5 मिनट के लिए ताली, थाली, शंख, घंटी और सिटी बजाई थी। इसके अलावा भी देश के लोगों ने PM CARES FUND में भी अपनी इच्छा के अनुसार दान दिया था। ताकि भारत सरकार कोरोना वायरस के साथ इस जंग पूरी तरह से जीत सके।

Leave a Comment