क्या तीसरे टी20 में ऋतुराज गायकवाड़ और आवेश खान को मिलेगा मौका? जानिए रोहित शर्मा का जवाब

572

टीम इंडिया घरेलू टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड को शुरुआती दोनों मुकाबले हराकर सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है। मुकाबले के बाद रोहित शर्मा ने बेंच स्ट्रैंथ पर बात करते हुए कहा जिन भी प्लेयरों को अब तक मौका नहीं मिला है उनका भी टाइम आएगा। आगामी समय में भारत को काफी T20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने हैं।

मौजूदा समय में टीम इंडिया विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद जैसे स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज खेल रही है। शुरुआत दोनों मुकाबलों में रोहित शर्मा ने क्रमशः वेंकटेश अय्यर और हर्षल पटेल को डेब्यू करने का मौका दिया है।

इन खिलाड़ियों को भी मिलेगा डेब्यू का मौका?

अब ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि सीरीज जीतने के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा आखरी और तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया में डेब्यू करने का ख्वाब लिए बेंच पर बैठे ऋतुराज गायकवाड और आवेश खान को मौका मिलेगा। दूसरे T20 इंटरनेशनल मुकाबले में डेब्यू करने वाले हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए थे और इसके लिए उन्हें प्लेयर आफ द मैच का खिताब भी दिया गया था।

बेंच स्ट्रैंथ को आजमा सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा

भारत-न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने दोनों मुकाबले जीत चुका है। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे तीसरे और अंतिम मुकाबले में बेंच स्ट्रेंथ को मौका दिया जाए। आवेश खान और ऋतुराज गायकवाड के अलावा ईशान किशन भी मुकाबला खेलने के लिए उत्सुक हैं।

ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आवेश खान और ऋतुराज का डेब्यू अगले मुकाबले में हो जाए और बेंच पर बैठे इशान किशन को भी खेलने का मौका मिल सकता। हालांकि ईशान किशन टीम इंडिया के लिए पहले भी मुकाबले खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें- केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी का कमाल, लगातार पांचवी बार की अर्धशतकीय साझेदारी

गौरतलब है कि विश्व कप में खराब प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया सुपर 12 चरण से ही बाहर होकर लौट आई थी मगर भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू T20 सीरीज में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है उसने सीरीज के दोनों शुरुआती मुकाबले जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है जबकि सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला कोलकाता में 21 नवंबर को खेला जाएगा।