IND vs SA : हार के बाद छलका कप्तान ऋषभ पंत का दर्द, बताया टीम इंडिया से कहां हुई चूक

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को T20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भारत को 7 विकेट से मात दी है। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम 5 टी-20 मुकाबलों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 211 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने ओवर में 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के लिए डेविड मिलर और डेर ड्यूसेन ने कमाल की बल्लेबाजी की। रासी वान डेर डूसेन ने 46 गेंदों पर सात चौकों और पांच छक्कों की बदौलत 76 रनों की तूफानी पारी खेली।

जबकि डेविड मिलर ने 31 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से 64 रन बनाए। दूसरी तरफ भारत की टीम के लिए इशान किशन ने 48 गेंदों पर 11 चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 76 रन बनाए। हालांकि, वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

रासी वान डेर डूसेन और डेविड मिलर ने टीम इंडिया के जबड़े से छीना मुकाबला

भारतीय टीम द्वारा दिए गए 212 रनों के को हासिल करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम के लिए क्विंटन डी कॉक और टेम्बा बावुमा पारी की शुरुआत करने के लिए क्रीज पर आए थे। जिसमे बावूमा सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं क्विंटन डी कॉक ने 22 रन बनाए थे। उनके अलावा प्रिटोरियस ने 29 रनों का योगदान दिया।

लास्ट के ओवरों में डेविड मिलर और  रासी वान डेर डूसेन  ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की जीत को मुकाबले में जीत दिलाई।

टीम इंडिया के कप्तान Rishabh Pant ने सीरीज का पहला मुकाबला गंवाने के बाद दिया ऐसा रिएक्शन

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में अचानक टीम की अगुवाई करने का मौका मिलने के बाद Rishabh Pant ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज का पहला मुकाबला गंवा दिया है। 7 विकेट से मिली हार के बाद Rishabh Pant के चेहरे पर साफतौर पर निराशा नजर आ रही थी। इसकी झलक पोस्ट प्रेजेंटेशन के दौरान दिखी।

Rishabh Pant ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बात करते हुए कहा,”हमारे पास बोर्ड पर पर्याप्त स्कोर था, लेकिन मुझे लगता है कि हम एग्जीक्यूशन से थोड़ा दूर थे। लेकिन कभी-कभी आपको विपक्ष को श्रेय देना होता है। मिलर और आरवीडी ने अच्छी बल्लेबाजी की।

जब हमने बल्लेबाजी की तो धीमी गेंद काम कर रही थी, लेकिन दूसरी पारी में विकेट बेहतर हो गया। ज्यादातर हमने (मिलर के लिए) अपनी योजनाओं को अंजाम दिया लेकिन विकेट बेहतर और बेहतर होता गया। हम अपने टोटल से बहुत खुश थे लेकिन अगली बार जब हम ऐसी ही स्थिति में होंगे तो हम बेहतर करेंगे।”

ये भी पढ़ें- IND vs SA : श्रेयस अय्यर की एक गलती पड़ी पूरी टीम पर भारी, ऋषभ पंत की कप्तानी में इतिहास बनाने से चूक गई भारत