IND vs SA: पहले टी20 मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या है बारिश की संभावना? जानिए यहां

IND vs SA 1st T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज केरल के तिरुअनंतपुरम में तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। इस मुकाबले पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि केरल के तिरुअनंतपुरम स्थित ग्रीन फील्ड स्टेडियम बारिश की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में इस रिपोर्ट के जरिए आगे जानते हैं कि तिरुअनंतपुरम में बारिश हो सकती है या नहीं।

अगर मौसम बना खलनायक तो रद्द हो सकता है मुकाबला?

आपको बताते चलें कि मौजूदा समय में भारत के कई राज्यों में जोरदार बारिश हो रही है। ऐसे ही केरल भी इससे अछूता नहीं है। केरल की राजधानी तिरुअनंत पूर्व में भी बरसात हो रही है।

इस सप्ताह के शुरू से ही बैक टू बैक बारिश हो रही है। ऐसे में फैंस काफी निराश नजर आ रहे हैं। क्योंकि अगर मुकाबले की दिन जोरदार बारिश होती है तो संभवत मुकाबला रद्द किया जा सकता है।

मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

अगर मौसम विभाग की रिपोर्ट पर गौर करें तो तिरुअनंतपुरम में बुधवार की सुबह 6:00 बजे से 8:00 बजे तक बारिश होने की संभावना है। विभाग ने साथ में यह भी अनुमान लगाया है कि दिन भर बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि मौसम विभाग के अनुसार मुकाबले के दिन बारिश का अनुमान नहीं है।

ऐसे में फैंस को पूरी उम्मीद है कि मुकाबला पूरे- पूरे ओवरों का खेला जाएगा। दूसरी तरफ अगर तिरुअनंतपुरम के तापमान पर गौर करें तो यहां का अधिकतम तापमान 30 डिग्री रह सकता है जबकि शाम के समय मौसम में नमी रहने की संभावना है और तापमान में गिरावट भी देखने को मिल सकती है।

टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, उमेश यादव।

साउथ अफ्रीका- टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, ब्योर्न फोर्चून, रीजा हेंडरिक्स, हेनरिक क्लासेन, मार्को यान्सेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडि, एनरिक नॉर्खिया, वायन पार्नेल, एंडिल फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रिली रोस्यू, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: आखिरी ओवर में चाहिए थे 11 रन, कोहली-हार्दिक ने ऐसे दिखाया कमाल और ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से छीना जीत